Move to Jagran APP

चकबंदी का राजस्व विभाग में विलय का विरोध, धरना

राजस्व परिषद के अधीन तहसीलों में विभिन्न पदों पर चकबंदी विभाग के कार्मिकों का किसी भी स्तर पर विलय किए जाने के विरोध तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों में सुधार आदि की मांग को लेकर राजस्व महासंघ ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 10:30 PM (IST)
चकबंदी का राजस्व विभाग में विलय का विरोध, धरना
चकबंदी का राजस्व विभाग में विलय का विरोध, धरना

सहारनपुर, जेएनएन। राजस्व परिषद के अधीन तहसीलों में विभिन्न पदों पर चकबंदी विभाग के कार्मिकों का किसी भी स्तर पर विलय किए जाने के विरोध तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों में सुधार आदि की मांग को लेकर राजस्व महासंघ ने कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। इसके चलते किसी भी कार्यालय में कोई कार्य नहीं हुआ, जिस अपने कार्यों के लिए जिला मुख्यालय आए लोग परेशान रहे।

loksabha election banner

उप्र राजस्व महासंघ के अध्यक्ष तहसीलदार गोपेश तिवारी के नेतृत्व में गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर दिये गए धरने पर सभी तहसीलदार व नायब तहसीलदार, कलक्ट्रेट कर्मचारी अमीन आदि सभी शामिल रहे। उत्तर प्रदेश राजस्व महासंघ के अध्यक्ष के अध्यक्ष तहसीलदार सदर गोपेश तिवारी ने कहा कि संगठन चकबंदी विभाग का राजस्व विभाग में विलय का प्रयास कर रहा है। संगठन इसका पुरजोर का विरोध करता है तथा विसंगतियों का निराकरण न होने के कारण आज पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन कर रहा है। इसके अलावा संगठन की मुख्य मांगों में राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों वेतन एवं सुविधाओं पर विचार करना, लेखपाल व संग्रह अमीन का प्रारंभिक ग्रेड पे 2800, राजस्व परिषद व रजिस्ट्रार कानूनगो का 4200, नायब तहसीलदार का ग्रेड पे 4800 तथा उप्र मिनिस्ट्रियल कलक्ट्रेट संवर्ग के लिए राजस्व परिषद की संस्तुति में कलक्ट्रेट को विशिष्ठ प्रतिष्ठा प्रदान कर वेतन ग्रेड उच्चीकृत करने का शासनादेश निर्गत किये जाने और विसंगतियों को दूर किए जाने की मांगे शामिल हैं। महामंत्री संजय कुमार शर्मा ने कहा कि राजस्व निरीक्षक के लगभग एक हजार, नायब तहसीलदार के लगभग 650,सहायक भूलेख अधिकारी के 68 पद एवं मिनिस्ट्रियल संवर्ग के रिक्त पदों पर तत्काल डीपीसी कराई जाए।

धरने पर तहसीलदार बेहट हर्ष चावला, तहसीलदार नकुड देवेंद्र सिंह, तहसीलदार देवबंद आशुतोष, तहसीलदार रामपुर कमलेश कुमार, नायब तहसीलदार अशोक कुमार सैनी, भोपाल सिंह, राकेश कुमार, अजब सिंह, राजस्व निरीक्षक संघ के अध्यक्ष रमेशचंद, संग्रह अमीन संघ के अध्यक्ष सुधीर कुमार, लेखपाल संघ के अध्यक्ष रामकिशन, मेघराज सिंह, प्रताप सिंह राणा, राजेश कुमार गुप्ता, कुशलपाल सिंह, राजेश कश्यप, आशुलिपिक संघ के रजत त्यागी, मनीष कुमार, नीरू सिंह समेत सभी घटक संघों के पदाधिकारी व सदस्य आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.