Move to Jagran APP

कोर्ट के आदेश पर नकुड़ की 675 बीघा भूमि जोहड़ में दर्ज

जिले की तहसील नकुड़ के दर्जनों गांवों में स्थित जोहड़ की खुर्दबुर्द हुई 45 हेक्टेयर जमीन (675 बीघा) को पुन जोहड़ के नाम दर्ज करने का आदेश अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एव राजस्व की कोर्ट ने दिया है। इन जमीनों को चकबंदी प्रक्रिया के दौरान विभाग ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर भिन्न-भिन्न खातों में दर्ज कर दिया था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 10:06 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 10:06 PM (IST)
कोर्ट के आदेश पर नकुड़ की 675 बीघा भूमि जोहड़ में दर्ज
कोर्ट के आदेश पर नकुड़ की 675 बीघा भूमि जोहड़ में दर्ज

सहारनपुर, जेएनएन। जिले की तहसील नकुड़ के दर्जनों गांवों में स्थित जोहड़ की खुर्दबुर्द हुई 45 हेक्टेयर जमीन (675 बीघा) को पुन: जोहड़ के नाम दर्ज करने का आदेश अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एव राजस्व की कोर्ट ने दिया है। इन जमीनों को चकबंदी प्रक्रिया के दौरान विभाग ने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर भिन्न-भिन्न खातों में दर्ज कर दिया था।

loksabha election banner

अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व विनोद कुमार की कोर्ट ने कुल 59 मुकदमों में पीआइएल 1474/19 सपोर्ट इंडिया वेलफेयर सोसाइटी बनाम उप्र सरकार के निर्णय को देखते हुए इन जमीनों को पुन: जोहड़ के खातों में दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के इस आदेश से जिले की तहसील नकुड़ के दर्जनों गांवों में स्थित जोहड़ (जलाशय) की खुर्दबुर्द हुई 675 बीघा जमीन को पुन: जोहड़ के नाम दर्ज किया गया हैं। कोर्ट के आदेश से मलकपुर, बोडपुर, बेरखेड़ी हिन्दू, रणदेवा, रणदेवी, ठाठखेड़ी, गदरहेड़ी, खानपुर, सिरसला, मलकपुर माफी, समसपुर कला, बीदपुर, जाजवा, ढ़ुलावली, रसूलपुर उर्फ बल्ला माजरा, शेरमऊ, नठोड़ी, खानपुर गुर्जर, वजीदपुर, शुक्रताल, रादौर, तबर्रकपुर, सिकंदरपुर, मच्छरहेड़ी, सालियर, भटपुरा, नारदी, कुंडी, फतेहचन्दूपर, सरूरतगा, बिशनपुर, पापड़ी आदि गांवों के रकबे प्रभावित हुए हैं।

पुलिस जिन्हें तलाश रही विधायक के साथ उनकी फोटो वायरल

संवादसूत्र, महंगी : ग्राम बालू में पंचायत चुनाव में फर्जी आइडी से मतदान कराने के मामले में वांछित चल रहे आरोपितों को पुलिस नहीं पकड़ पा रही है। अप्रैल माह में पंचायत चुनाव के दौरान ग्राम बालू में फर्जी आइडी से नाबालिगों से मतदान की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारकर एक मकान से आधार कार्ड, प्रिटर, लैपटाप आदि सामान बरामद किया था, जिसमें सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। दो आरोपी पहले ही जेल भी जा चुके हैं। एक आरोपित रविवार को भी जेल भेजा गया है, लेकिन बाकी आरोपित अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। इनमें से एक आरोपित की फोटो भाजपा विधायक के बगल में बैठे हुए वायरल हो रहा है। यह चर्चा का विषय बना हुआ हैं। मगर तीतरों पुलिस चार माह बीतने के बाद भी वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने में नाकाम है। विधायक कीरत सिंह का कहना है कि मेरे पास काफी लोग आते हैं। वायरल फोटो में बैठे व्यक्ति के बारे में नहीं जानते। किसी मुकदमे में वह वांछित है तो कानून अपना काम करेगा। तीतरों कार्यवाहक थाना प्रभारी लोकेंद्र राणा ने बताया कि आरोपियों के पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही हैं। एक आरोपी रविवार को भी जेल भेजा है। बाकी को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.