Move to Jagran APP

यूपी रणजी क्रिकेट टीम की कप्तान बनी निशु चौधरी

सहारनपुर के छोटे से गांव की महिला क्रिकेटर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है। सरसावा के छोटे से गांव की निवासी नीशू चौधरी को यूपी महिला रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 10:33 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:04 AM (IST)
यूपी रणजी क्रिकेट टीम की कप्तान बनी निशु चौधरी
यूपी रणजी क्रिकेट टीम की कप्तान बनी निशु चौधरी

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर के छोटे से गांव की महिला क्रिकेटर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है। सरसावा के छोटे से गांव की निवासी नीशू चौधरी को यूपी महिला रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। नीशू की इस उपलब्धि पर जनपद के खिलाड़ियों ने खुशी जतायी है।

loksabha election banner

कस्बा सरसावा के गांव झबीरण निवासी हरबीर सिंह की पुत्री नीशू चौधरी वर्ष 2017-18 में इंडियन महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुकी हैं, अब उन्हें यूपी महिला रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। निशु के चाचा सचिन कालियार ने बताया कि नीशू का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव रहा है, जिसमें उनका बहुत बड़ा योगदान है। चाचा के साथ ही नीशू क्रिकेट की प्रेक्टिस किया करती थी। सरसावा के मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य ने निशू का क्रिकेट में रुझान देखते हुए काफी सहयोग किया। नीशू आठ वर्षों से कानपुर रेलवे में काम कर रही हैं। नीशू ने अपनी सफलता का श्रेय वरिष्ठ क्रिकेटर अकरम सैफी को दिया है, जिन्होंने नीशू को प्रोत्साहित किया। नीशू की उपलब्धि पर एसडीसीए अध्यक्ष अमर गुप्ता, सेकेट्री लतीफुर्रहमान, पाल्ली कालड़ा, परविन्द सिंह, वक्कार अहमद, संजीव जखमौला, राजकुमार, साजिद उमर, सत्यम शर्मा, सैयद मशकूर, नरेंद्र कौशिक, राकेश शर्मा, भूपेंद्र कच्छल, राजीव गोयल, आमिर कुरैशी, आदिल खान, विक्की चैधरी, विनय कुमार, सचिन सैनी ने हर्ष जताने के साथ ही उज्जवल भविष्य की कामना की है।

--------

जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता 15 को

जासं, सहारनपुर : जिला एथलेटिक्स संघ सहसचिव लाल धर्मेन्द्र प्रताप ने बताया कि तिरूपति में होने वाली 17 वीं राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए बालक बालिकाओं के चयन हेतु प्रतियोगिता का आयोजन 15 अक्टूबर को होगा। उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में होने वाली इस प्रतियोगिता में 13 सर्वश्रेष्ठ बालक बालिका खिलाड़ियों का चयन किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.