सहारनपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड को जोडऩे वाले जिले सहारनपुर में आज उस समय खलबली मच गई जब मुस्लिम युवक अचानक कांवडिय़ों की ट्रक के नीचे कूद गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सहारनपुर के देवबंद के मोहल्ला लहसवाड़ा में आज मुस्लिम युवक अचानक कांवडिय़ों के ट्रक के नीचे कूद गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां पर लोग पूरा माजरा समझ पाते इससे पहले ही वहां भीड़ जमा हो गई और हंगामे के आसार बन गए। इसके बाद भारी पुलिसबल ने समय रहते स्थिति संभाल ली। 

लहसवाड़ा के पास निर्माणाधीन सहारनपुर-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे के ओवर ब्रिज के नीचे से कावडिय़ों के गुजर रहे थे। आसपास काफी भीड़ थी। इसी दौरान लहसवाड़ा गांव का 36 वर्षीय वाहिद कावडिय़ों के के एक ट्रक के नीचे कूद गया। उसके ऊपर से ट्रक का पिछला पहिया उतर गया। इसके बाद वाहिद की मौके पर ही मौत हो गई। 

अचानक हुए इस घटनाक्रम से लोग सकते में आ गए। भीड़ जमा हो गई। किसी अनहोनी की आशंका से भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गया और वाहिद के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने कांवडिय़ों के उस ट्रक को आगे रोक लिया जिसके नीचे वाहिद कूदा था। इसके बाद ट्रक व कांवडिय़ों को चौकी ले जाया गया। पूछताछ के बाद में उनको वहां से छोड़ दिया गया। 

कांवडिय़ों की वीडियो बना रहे युवक के मोबाइल में यह घटनाक्रम भी कैद हो गया। कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हुआ तो हकीकत सामने आ गई। यह वीडियो आलोक नाम का युवक बना रहा था। पुलिस का कहना है कि तमाम बिंदुओं पर जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया यही लग रहा है कि वाहिद ने ट्रक के नीचे कूदकर जान दी है। उसके परिवारीजनों से बात की जा रही है। 

एक दिन पहले मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में एक कांवडिय़ा के एक मुस्लिम के घर में घुसकर आत्महत्या करने के प्रयास के अगले दिन लहसवाड़ा में हुई इस घटना ने पुलिस प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं। यहां पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी करने के दावे तो कर रही है लेकिन इन दोनों घटनाओं से कहीं न कहीं सुरक्षा में चूक जरूर नजर आ रही है।

लहसवाड़ा में आज जहां वाहिद ट्रक के नीचे कूदा उसके पास भी काफी पुलिस बल मौजूद था लेकिन घटना हो गई। इसी तरह संवेदनशील पुरकाजी में भी काफी फोर्स तैनात है लेकिन कांवडिय़ा मुस्लिम के घर में घुस गया था। ऐसी घटनाओं से इस आशंका को भी बल मिल रहा है कि शांतिपूर्ण तरीके से चल रही कांवड़ यात्रा में कोई खलल डालने का प्रयास तो नहीं कर रहा।

Edited By: Dharmendra Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट