सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान क्षेत्र के गांव चकवाली में ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीन न लगवाने पर गांव को वैक्सीनेशन के लिए एसडीएम द्वारा सील कर दिए जाने के बाद 200 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है। गांव से बाहर जाने वाले रास्तों पर बेरियर लगे रहे।

थाना रामपुर मनिहारान के गांव चकवाली में जनसंख्या के हिसाब से कोरोना वैक्सीन वैक्सीनेशन नहीं हुआ था लगभग 500 लोगों ने पहली वेक्सीन नहीं लगवाई है। जब कि कई ग्रामीण कोरोना पाजीटिव भी मिले थे, बावजूद इसके ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लगवाने से डर रहे हैं जबकि प्रशासन लगातार गांव में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभियान चलाकर प्रेरित कर रहा है। एसडीएम संजीव कुमार लगातार लोगों को वेक्सिनेशन के लिए जागरूक कर रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन न कराने पर बुधवार को एसडीएम संजीव कुमार ने कड़ा रुख अपनाते हुए गांव चकवाली में आने वाले मुख्य मार्ग को सील करा दिया था गांव में से जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन प्रमाण पत्र दिखाने के बाद ही बैरियर से बाहर भेजा गया था। एसडीएम द्वारा उठाए गए इस कदम से ग्रामीणों में हलचल मच गई थी। प्रशासन द्वारा गांव में बैरियर लगाने के बाद ग्रामीण स्वयं ही कोरोना वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक रहे और बुधवार को शाम तक गांव में 200 लोगों ने कोरोना वेक्सीन लगवाईं तथा गुरुवार को भी वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्र पर ग्रामीण आते जाते रहे।

------------

शासन प्रशासन का लक्ष्य जनता को स्वस्थ रखने का है और इसके लिए ही प्रशासन लोगों से कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए अपील कर रहा है सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाए तथा कोरोना को लेकर शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।

संजीव कुमार एसडीएम तहसील रामपुर मनिहारान

------------------------

मनोज शर्मा..

Edited By: Jagran