Move to Jagran APP

Fight Against Corona: कोरोना से जंग को एक साथ आए हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरु, इस समय 'हम' बनने की जरूरत Saharanpur News

कोरोना से जंग के लिए एक साथ आए हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरु। अंतरराष्‍ट्रीय ध्यान गुरु स्वामी दीपांकर महाराज ने दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ़्ती अबुल कासिम नौमानी से मुलाक़ात की।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 04:16 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 04:16 PM (IST)
Fight Against Corona: कोरोना से जंग को एक साथ आए हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरु, इस समय 'हम'  बनने की जरूरत Saharanpur News
Fight Against Corona: कोरोना से जंग को एक साथ आए हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरु, इस समय 'हम' बनने की जरूरत Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। Fight Against Corona कोरोना से जंग के लिए एक साथ आए हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरु। अंतरराष्‍ट्रीय ध्यान गुरु स्वामी दीपांकर महाराज ने रविवार को दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ़्ती अबुल कासिम नौमानी से मुलाक़ात की।

loksabha election banner

पूरी तरह सरकार के साथ

स्वामी दीपांकर ने कहा कि इस समय हिन्दू का 'ह' और मुसलमान का 'म' मिलकर 'हम' बनने की ज़रूरत है। मोहतमिम ने कहा, कोरोना के खिलाफ जंग में दारुल उलूम पूरी तरह सरकार और देशवासियों के साथ है।

सभी जमाती कराएं अपना स्वास्थ्य परीक्षण

दारुल उलूम देवबंद ने मरकज निजामुद्दीन से लौटे जमातियों से स्वास्थ्य परीक्षण कराने की अपील की है। मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नौमानी ने कोरोना को धर्म विशेष से जोडऩे पर एतराज जताते हुए सरकार से गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शनिवार को जारी बयान में दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने कहा कि सावधानी अपनाकर ही कोरोना से बचा जा सकता है। इसलिए सभी लोगों को शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करना चाहिए। उचित उपचार की व्‍यवस्‍था हो

कहा कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आए देश-विदेश के लोगों पर कानूनी शिकंजा कसने के बजाय सरकार को उनके उचित उपचार की व्यवस्था करनी चाहिए। अफसोस इस बात का है कि इस मुश्किल घड़ी में भारत में कुछ तत्व नफरत का जहर घोलने का काम कर रहे हैं। ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.