Move to Jagran APP

सर्विस रोड बनने तक हाईवे को चलने नहीं दिया जाएगा : टिकैत

नागल क्षेत्र के गांव लाखनौर में एनएच 344 पर संपर्क मार्ग निर्माण की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन की पूर्व निर्धारित महापंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सर्विस रोड बनाने तक हाईवे को चलने नहीं दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:05 AM (IST)
सर्विस रोड बनने तक हाईवे को चलने नहीं दिया जाएगा : टिकैत
सर्विस रोड बनने तक हाईवे को चलने नहीं दिया जाएगा : टिकैत

सहारनपुर, जेएनएन। नागल क्षेत्र के गांव लाखनौर में एनएच 344 पर संपर्क मार्ग निर्माण की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन की पूर्व निर्धारित महापंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सर्विस रोड बनाने तक हाईवे को चलने नहीं दिया जाएगा। यदि हाईवे निर्माण कंपनी सर्विस रोड नहीं बनाएगी, तो प्रत्येक गांव में हाईवे पर सर्विस रोड बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री द्वारा रविवार को घोषित जनता क‌र्फ्यू का वह समर्थन करते हैं और देश के सभी लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि यदि इस भयंकर बीमारी पर अंकुश लगाना है तो साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य विभाग के नियमों का पालन करना होगा। प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा की संपर्क मार्ग बनवाने की मांग को लेकर जो पहल लाखननौर के लोगों ने की है, उसके लिए वह उसकी प्रशंसा करते हैं समस्या केवल लखनौर कि नहीं क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों की है और सरकार को यह संपर्क मार्ग बनाना ही होगा। उन्होंने धरना स्थल पर किसान चौक बनाने बनाने की बात भी कही। जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने कहा कि यह अभी तक की सबसे नकारा सरकार है जो किसानों के दमन करने में लगी है तथा प्रत्येक विभाग किसानों का शोषण करने में लगा है किसानों से जबरन अपना कर्ज वसूल रहा है,जबकि उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद भी शुगर मिल गन्ने का भुगतान नहीं कर रही हैं। उन्होंने सरकार से मांग की जो किसान कर्ज लौटाने में सक्षम नहीं है तो उसकी बंधक भूमि से उतनी कीमत की ही भूमि नीलाम की जाए जितना उस पर कर्ज है। पंचायत की अध्यक्षता उत्तरांचल प्रदेश उपाध्यक्ष पदम सिंह रोड एवं संचालन अशोक चौधरी एवं अरुण राणा ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम मे जगपाल सिंह,ब्लॉक अध्यक्ष राजपाल पनियाली,महानगर अध्यक्ष मुकेश तोमर, गौरव चौधरी,झबल सिंह, गुलशन रोड, मेहताब सिंह, मास्टर सेवाराम, रियाज उल हक, अमित गुर्जर, ऋषि पाल ,सरदार मनमोहन सिंह, भगत सिंह, इलम सिंह, अनिल रोड,वीरम सिंह,मास्टर रणवीर सिंह,ईश्वर चंद आर्य,देशपाल,शेर पाल राणा,मनोज कांबोज, धर्मवीर प्रधान अमित मुखिया,कपिल कुमार,राजबल मुंशी,संजय चौधरी आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.