सहारनपुर, जेएनएन। करीब पांच साल से दुष्कर्म के आरोप मे फरार चल रहे पूर्व पादरी डेविड जॉनसन के बेटे जॉय जॉनसन को सहारनपुर पुलिस ने गुरुवार की रात को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। जॉय व इसके पिता सीएनआई चर्च के पूर्व पादरी डेविड जानसन, दोस्त खान, बिट्टू व पाटी के खिलाफ धारा 376 (D) व IPC की धारा 366 (A) में मुकदमा 25 मई, 2014 को हरिद्वार जिला के रुडकी के थाना कोतवाली में दर्ज हुआ था। पुलिस अधिकारी आज इस संबंध में प्रेस वार्ता भी करेंगे।


कई बार किया था दुष्‍कर्म

पीड़िता की मां के अनुसार, रुड़की में उनके मकान के सामने ही पादरी डेविड जानसन का मकान है। पादरी ने उससे कहा कि उन्हें अपने सहारनपुर व चंडीगढ़ के मकान पर काम करने के लिए दो लडकियों की आवश्यकता है। इसलिए वह उसकी दो पुत्रियों को तीन-तीन हजार की तनख्वाह पर सहारनपुर ले गए। कुछ दिन पहले जब उसकी छोटी बेटी रुड़की घर पर आई, तो उसने बताया कि पादरी जानसन ने सहारनपुर वाले मकान में उसके साथ कई बार दुष्‍कर्म किया। उसके बाद पादरी ने उसे अपने लड़के जानसन के पास चंडीगढ़ भेज दिया, जहां पर जॉय जानसन व उसके तीन साथियों ने उसके साथ कई बार दुष्‍कर्म किया।

पूर्व पादरी जमानत पर है छूटा
पूूर्व पादरी डेविड जॉनसन दुष्कर्म के आरोप मे साल 2015 में गिरफ्तार हो गया था, करीब दो ढाई साल जेल में रहने के बाद उसे हाई कोर्ट से जमानत मिली थी लेकिन उसका बेटा अन्य आरोपी अब तक फरार चल रहे थे।

घर की हो चुकी है कुर्की
पूर्व पादरी डेविड जॉनसन के बेटे जॉय की फरारी के मामले में पुलिस ने 2015 में उसके मिशन कंपाउंड स्थित कोठी को कुर्क कर लिया था, इनके घर का सामान आज भी थाना सदर बाजार में रखा हुआ है।

मां भी बन चुकी है दुष्‍कर्म पीड़िता 
साल 2015 मे दुष्कर्म पीड़ित रही बड़ी लड़की ने एक नर्सिंग होम में एक बेटी को जन्म दिया था। हालांकि पूर्व पादरी युवती से किसी भी प्रकार के रिश्तों से इनकार करता आ रहा है। दुष्कर्म प्रकरण में शामिल मुख्य अभियुक्‍त पूर्व पादरी डेविड जानसन और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट द्वारा गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। पूरे प्रकरण में जमकर फजीहत होने के बाद सदर कोतवाली पुलिस ने आखिकार गैंगरेप प्रकरण के मुख्य आरोपी पूर्व पादरी डेविड जानसन को एफआईआर दर्ज होने के करीब एक साल बाद गिरफ्तार किया था। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस