Move to Jagran APP

गन्ना क्रेशर पर अस्थायी विद्युत कनेक्शन की सुविधा

सहारनपुर में गन्ने की पिराई एवं केन क्रेशर सत्र आरंभ होने के मद्देनजर पश्चिमांचल के सहारनपुर मंडल में कोल्हू/केन क्रेशर के अस्थायी कनेक्शन लेने की सुविधा प्रदान की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 05:48 PM (IST)
गन्ना क्रेशर पर अस्थायी विद्युत कनेक्शन की सुविधा

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर में गन्ने की पिराई एवं केन क्रेशर सत्र आरंभ होने के मद्देनजर पश्चिमांचल के सहारनपुर मंडल में कोल्हू/केन क्रेशर के अस्थायी कनेक्शन लेने की सुविधा प्रदान की जा रही है। उपभोक्ता संबंधित खंड/उपखंड कार्यालय में प्रार्थना पत्र देकर कोल्हू/केन क्रेशर के अस्थायी संयोजन प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha election banner

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी,(आईएएस) ने सभी अधिशासी अभियंता (वितरण) को निर्देशित किया है कि कोल्हू/केन क्रेशर के अस्थायी संयोजन बिना किसी परेशानी के मीटर स्थापित कर निर्गत किये जाएं। आकस्मिक चेकिग में बिना विद्युत कनेक्शन के कोल्हु/केन क्रेशर चलता पाये जाने पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराकर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। केन क्रेशर/कोल्हू के उपभोक्ताओं की रीडिग प्रत्येक माह एमआरआई से की जाएगी। समस्त कोल्हू/केन क्रेशर संयोजनों के बिल प्रति माह आनलाईन बिलिग सिस्टम पर लेजराइज कर एमआरआई से प्राप्त रीडिग एवं डिमांड के आधार पर ही बनाए जाएंगे। कहा कि उपभोक्ता संबंधित खंड/उपखंड कार्यालय में आवेदन कर कोल्हु/केन क्रेशर के आस्थायी संयोजन प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि चालू सीजन में जिले के अंदर सैकड़ों की संख्या में केन क्रेशर चलाए जाते हैं। इनमें कुछ गन्ने की खोई का प्रयोग करते हैं तो कुछ बिजली के अस्थायी कनेक्शन चलाते हैं। अनेक उपभोक्ताओं को कनेक्शन के लिए दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसे देखते हुए ही प्रबंध निदेशक ने ये आदेश जारी किए हैं।

मोहल्लावासियों ने की पाइप लाइन बदलने की मांग

गंगोह: मोहल्ला बाबू राय निवासियों ने गलियों में वाटर सप्लाई के लिए डाली गई पाइप लाइन को बदलने की मांग की है। पुरानी पाइप लाइन में लीकेज के कारण मकानों का नुकसान हो रहा है।

मोहल्ला निवासी अतुल गोयल, डा. कमल कांत अर्जुन सैनी, संजय कांत, संजय गोयल, रोहित आदि ने नगरपालिका परिषद के ईओ से की गई शिकायत में कहा है कि मोहल्ले में वाटर सप्लाई के लिए सड़क में डाले गए सीमेंट के पाइप काफी पुराने हो गए हैं, जो जर्जर अवस्था में पहुंच चुके हैं। इन पाइपों की क्षमता खत्म हो जाने के कारण रोजाना इनसे पानी लीक हो रहा है, जो मकानों को सीधा नुकसान पहुंचा रहा है। मकानों में हो रहे नुकसान के कारण प्रभावित लोगों को मानसिक परेशानी हो गई हैं। लोगों का कहना है कि इसके बाद नुकसान की संभावना नहीं रहेगी। इसी तरह की शिकायत इसी मोहल्ले की निवासी श्रीमती वीणा गुप्ता ने की थी जिसके बाद ईओ के आदेश पर लीकेज को ठीक करा दिया गया था, लेकिन अब जगह-जगह से इस तरह की शिकायत मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.