सहारनपुर, जेएनएन। शारीरिक दूरी में कोताही बरतने से कोरोना वायरस ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। गुरुवार देर रात पांच पुलिसकर्मियों की तबीयत खराब हुई तो उन्हें कोरोना संदिग्ध मानकर तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेने पहुंची। पांचों पुलिसकर्मियों को देर रात आइआइटी कैंपस में बने क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती किया गया है। इसके अलावा देवबंद से भी तीन संदिग्ध मरीज सामने आए हैं, ये तीनों जम्मू-कश्मीर में कोरोना से मरने वाले बुजुर्ग के संपर्क में थे। इन्हें भी भर्ती किया गया है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में थे

सीएमओ डा. बीएस सोढी ने बताया कि गुरुवार रात ड्यूटी पर मुस्तैद पांच पुलिसकर्मियों ने तबीयत खराब होने के बारे में बताया गया। इन पांचों में से एक पुलिसकर्मी बागपत के कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में था और बाकी चार पुलिसकर्मी उक्त पुलिसकर्मी के साथ थे। पांचों की जांच के लिए रात को ही सर्विलांस टीम को मौके पर भेज दिया। पांचों को वहीं से लेकर देर रात ही पेपर मिल रोड स्थित आइआइटी कैंपस में बने कोरोना के स्पेशल वार्ड में क्वारंटाइन किया गया है।

11 सैंपल जांच को भेजे

सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार सुबह तीन संदिग्ध मरीज देवबंद से आ गए। यह तीनों संदिग्ध उस बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में थे, जिनकी मौत गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में हुई, जबकि तीन संदिग्धों को गुरुवार को ही देवबंद से लाकर क्वारंटाइन किया गया था। सभी 11 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं।

विदेश से आए लोगों का चेकअप

10 से 18 मार्च के बीच विदेशों से 60 मुस्लिम लोगों की जमात आई हुई है। इसमें शामिल 60 सदस्यों में कोई सऊदी का तो कोई कजाकिस्तान से है। इसका पता लगते ही स्वास्थ्य विभाग ने एमपी सिंह चावला के नेतृत्व में गठित सर्विलांस टीम को तुरंत बंजारों के पुल पर भेज दिया, जहां सभी की थर्मल स्कैनिंग करवाई गई।

आधे सऊदी अरब से आए

कोरोना हेल्पलाइन सर्विलांस टीम के मुख्य सदस्य एमपी सिंह चावला ने बताया कि एसएसपी के माध्यम से विदेश से आने वालों की सूची शुक्रवार को सीएमओ के पास पहुंची, जिसमें 60 सदस्यों की जमात यहां मोहल्ला बंजारो के पुल स्थित मरकज में आए हैं। तुरंत ही वह अपनी टीम लेकर वहां पहुंचे। जमात में आए सदस्यों ने बताया कि उनमें से आधे सऊदी अरब के हैं, तो कुछ कजाकिस्तान से हैं। कई दिनों से जमात पर यहां पहुंचे हैं। एमपी सिंह चावला ने बताया कि थर्मल स्कैनिंग करवाई है। फिलहाल सभी स्वस्थ्य हैं। इन सभी को बाहर न निकलने को कहा गया है। सर्विलांस टीम में नितिन यादव, अशोक पंवार भी शामिल हैं। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस