Move to Jagran APP

मान्यता प्राप्त विद्यालयों को मिले आर्थिक पैकेज: महासंघ

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा एवं मान्यता प्राप्त विद्यालय महासंघ के बैनर तले मान्यता प्राप्त विद्यालयों को आर्थिक पैकेज एवं जुलाई से शिक्षण हेतु खोलकर बच्चों को विद्यालयों में वैक्सीन लगाये जाने की मांग को लेकर शिक्षक सीट एमएलसी को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 10:30 PM (IST)
मान्यता प्राप्त विद्यालयों को मिले आर्थिक पैकेज: महासंघ
मान्यता प्राप्त विद्यालयों को मिले आर्थिक पैकेज: महासंघ

जेएनएन, सहारनपुर। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा एवं मान्यता प्राप्त विद्यालय महासंघ के बैनर तले मान्यता प्राप्त विद्यालयों को आर्थिक पैकेज एवं जुलाई से शिक्षण हेतु खोलकर बच्चों को विद्यालयों में वैक्सीन लगाये जाने की मांग को लेकर शिक्षक सीट एमएलसी को ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

बुधवार को माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा एवं मान्यता प्राप्त विद्यालय महासंघ का प्रतिनिधिमंडल सर्किट हाउस सहारनपुर में शिक्षक सीट से एमएलसी श्री चंद शर्मा से मान्यता प्राप्त विद्यालयों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने हेतु मिला,जिसमें मुख्य रुप से 1 से 12 तक संचालित विद्यालयों को आर्थिक पैकेज सरकार द्वारा दिलवाए जाने की मांग एवं कक्षा 9 व 11 की तरह कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यार्थियों का भी रजिस्ट्रेशन किए जाने की मांग मुख्य रूप से की, इनके साथ साथ कोरोना काल से बंद पड़े विद्यालयों के विद्युत बिल, वाहन की बीमा किस्तें, फिटनेस, स्कूल भवन हेतु या विद्यालय संबंधित लिए गए सभी लोन की किस्तों को माफ किए जाने,हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के अंकपत्र प्रधानाचार्य द्वारा साइन किए गए ही मान्य किए जाए ना की ऑनलाइन अंकपत्र,जुलाई माह से विद्यालयों को खोले जाने एवं स्कूलों में ही बच्चो को वैक्सीन लगाए जाने की मांग की प्रतिनिधिमंडल में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन सिंह राठौर,माध्यमिक शिक्षक महासभा के जिला अध्यक्ष नरेश शर्मा, महासंघ के जिला महासचिव विकास पवार, बलकार सिंह, अजय कुमार आदि उपस्थित रहे। प्रतिनिधिमंडल को एमएलसी श्री चंद शर्मा ने सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है।

पुलिस पर हमले में पांच का चालान

जड़ौदापाडा। अंबहेटा मोहन गांव में लाकडाउन के दौरान दुकान के बाहर लगी भीड़ को हटाने को लेकर पुलिस पर हुए हमले व पथराव के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों का चालान कर दिया है।

बाते दे कि 20 मई को कोरोना क‌र्फ्यू में थाना क्षेत्र के गांव अंबहेटा मोहन में दुकान के बहार लगी भीड़ को हटाने गई जड़ौदापांडा चौकी पुलिस के साथ दुकानदार ने अपने बेटों के साथ मिलकर हमला कर दिया था। हमले में हुई मारपीट में एक सिपाही के सिर फूटने के साथ साथ एक सिपाही की वर्दी भी फट गई थी। ग्रामीणों ने पथराव कर पुलिस को दौड़ा लिया था। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी रणबीर सिह व सीओ भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया था। तभी से आरोपी फरार चल रहे थे। मंगलवार को पुलिस ने कार्रवाही करते हुए काशी ,रवि ,श्रीराम पुत्रगण सुरेश व प्रदीप ,संदीप पुत्रगण प्रेम निवासी अंबहेटा मोहन को जेल भेज दिया। उधर जड़ौदापांडा के मजरे किशनपुरा में पंचायत चुनाव के दौरान पूर्व प्रधान राकेश त्यागी पर हुए हमले में पुलिस ने कार्रवाही करते हुए नितिन पुत्र महीपाल , संदीप पुत्र सोमदत्त ,कपिल पुत्र ओमपाल ,निवासी जड़ौदापांडा को भी जेल भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.