Move to Jagran APP

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां की निखिल जैन से विवाह पर देवबंद को ऐतराज

दारुल उलूम देवबंद का कहना है कि अभिनेत्री नुसरत जहां को सिर्फ किसी मुसलमान से शादी करनी चाहिए थी। वह फिल्म में अभिनय करने के दौरान इस्लाम के तमाम नियम को ताक पर रख रही थीं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 11:56 AM (IST)
तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां की निखिल जैन से विवाह पर देवबंद को ऐतराज
तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां की निखिल जैन से विवाह पर देवबंद को ऐतराज

सहारनपुर, जेएनएन। तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां रूही के हिंदू से विवाह करने पर देवबंद को ऐतराज है। सहारनपुर के इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद अपने फतवा के कारण चर्चा में रहता है। नुसरत जहां पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से निर्वाचित हुई हैं।

loksabha election banner

दारुल उलूम देवबंद का कहना है कि अभिनेत्री नुसरत जहां को सिर्फ किसी मुसलमान से शादी करनी चाहिए थी। वह फिल्म में अभिनय करने के दौरान इस्लाम के तमाम नियम को ताक पर रख रही थीं, लेकिन गैर मुसलमान से विवाह करने का उनका फैसला तो बेहद चौंकाने वाला है।

नुसरत जहां बुधवार को जब संसद पहुंचीं तो चर्चा में आ गईं। उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से श्रृंगार किया था। उनकी शादी व्यापारी निखिल जैन के साथ हुई है। उनके संसद भवन में जाने के दौरान साड़ी पहनने, सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने पर जहां सोशल मीडिया पर कुछ लोग खुश दिखे तो कुछ लोग इस बात से नाराज भी दिखे।

देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी, मोहतमिम मदरसा जामिया शेख-उल-हिंद ने कहा कि नुसरत जहां जो बंगाल से अभी-अभी लोकसभा सांसद बनी हैं। उनके बारे में मीडिया के माध्यम से पता चला कि जब वो लोकसभा पहुंची तो उन्होंने सिंदूर भी लगाया था और मंगलसूत्र भी पहना था। तहकीकात से पता चला उन्होंने जैन धर्म में शादी की है। इस्लाम तो यह कहता है कि मुसलमान सिर्फ मुसलमान से शादी कर सकता है किसी और से नहीं।

देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि नुरसत फिल्मों में काम करती हैं, एक्टर जो होते हैं दीन उनके लिए अहमियत नहीं रखता। उन्हें जो करना होता है वह करते हैं। अब तो इस विषय में कोई बात करना ही बेकार है। उन्होंने कहा कि जो शरीयत का हुकुम था वह मैंने मीडिया तक पहुंचाया है। बंगाली अभिनेत्री और नवनिर्वाचित सांसद नुसरत जहां ने व्यवसायी निखिल जैन के साथ तुर्की के बोडरम में शादी की थी। निखिल की टेक्सटाइल चेन के साथ काम करने के दौरान 29 वर्षीय अभिनेत्री की उनसे मुलाकात हुई थी।

तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां रूही व मिमी चक्रवर्ती ने 17वीं लोकसभा के सदस्य के तौर पर बांग्ला में शपथ ली। दोनों पहले शपथ नहीं ले सकी थीं। नुसरत जहां ने हाल ही में व्यापारी निखिल जैन से तुर्की में शादी रचाई और मिमी इस शादी समारोह में गई थीं।

संसद भवन में नुसरत जहां संसद में सफेद व बैंगनी रंग की साड़ी में आई थीं। उनके हाथों में मेहंदी लगी थी। उनके साथ मिमी भी पारंपरिक भारतीय पोशाक में थीं। संसद भवन में शपथ लेने के बाद नुसरत जहां ने कहा कि उनकी प्राथमिकता में कई चीजें हैं और वह संसद में अपने मतदाताओं के मुद्दों को उठाएंगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.