Move to Jagran APP

वैक्सीन के खिलाफ कोई फतवा नहीं: दारुल उलूम

देवबंद में रविवार को दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नौमानी ने स्पष्ट किया कि वैक्सीन के हलाल या हराम होने के संबंध में दारुल उलूम ने कोई फतवा या बयान जारी नहीं किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 10:32 PM (IST)
वैक्सीन के खिलाफ कोई फतवा नहीं: दारुल उलूम
वैक्सीन के खिलाफ कोई फतवा नहीं: दारुल उलूम

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में रविवार को दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नौमानी ने स्पष्ट किया कि वैक्सीन के हलाल या हराम होने के संबंध में दारुल उलूम ने कोई फतवा या बयान जारी नहीं किया है।

loksabha election banner

दारुल उलूम के नाम से सोशल मीडिया पर कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को हराम बताए जाने संबंधी फर्जी फतवे पर दारुल उलूम ने रोष जताया है। रविवार को मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने जारी बयान में कहा है कि कोरोना वायरस के खात्मे के लिए जिस वैक्सीन के ईजाद और इस्तेमाल की खबरें विदेशों से आ रही हैं, वह वैक्सीन अभी हमारे देश में आमतौर पर उपलब्ध भी नहीं है। वैक्सीन बनाने में किन चीजों का प्रयोग किया गया है। इस संबंध में भी कोई विश्वसनीय साक्ष्य सामने नहीं आए हैं। इसलिए इसके खिलाफ कोई बयान या फतवा देना बेमानी है। इस मसले के मद्देनजर यह स्पष्ट किया जाता है कि कोरोना वैक्सीन का इस्तेमाल हलाल या हराम होने के संबंध में दारुल उलूम देवबंद ने कोई फतवा या बयान जारी नहीं किया है।

लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर एक सप्ताह चार ट्रेनें रहेंगी बाधित

सहारनपुर : हरिद्वार-लक्सर मार्ग पर एक सप्ताह के लिए चार ट्रेनें बाधित रहेंगी। इस लाइन पर मरम्मत का काम होने के कारण यह ट्रेनें बाधित होंगी। यह ट्रेनें कभी चल भी सकती हैं और कभी पूरी तरह से कैंसिल हो सकती हैं। हालांकि इस बारे में सोमवार को रेलवे विभाग पूरी जानकारी देगा। बाधित होने का समय चार जनवरी तक हो सकता है। स्टेशन अधीक्षक कपिल शर्मा ने बताया कि हरिद्वार-लक्सर मार्ग से यदि एक्सप्रेस ट्रेनों की बात करें तो गंगानगर एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, बाड़मेर एक्सप्रेस, हेमकुंड एक्सप्रेस चलती हैं। 29 दिसंबर से चार जनवरी तक इस लाइन पर मरम्मत का काम चलेगा। इसलिए यह चारों ट्रेनें बाधित हो सकती हैं। इसलिए यात्रियों को सूचित करने के लिए रेलवे स्टेशन पर भी बोर्ड पर चेतावनी लिख दी गई है। वहीं, उनका कहना है कि सोमवार को इन ट्रेनों के बारे में सही जानकारी मिल पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.