Move to Jagran APP

सफाई किट खरीद घोटाला प्रकरण: पंचायत राज विभाग के अधिकारी समेत कई लोग पाए गए दोषी

सहारनपुर जेएनएन। देवबंद में कोविड एवं सफाई कीट खरीद में किए गए घोटाले की शिकायत मुख्यम

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 07:35 PM (IST)
सफाई किट खरीद घोटाला प्रकरण: पंचायत राज विभाग के अधिकारी समेत कई लोग पाए गए दोषी

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में कोविड एवं सफाई कीट खरीद में किए गए घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किए जाने के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश पर कराई गई जांच के बाद पंचायत विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिका घोटाले में संलिप्ता पाई गई है, जिसके बाद से पंचायत विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

loksabha election banner

रविवार को बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने बताया कि सफाई व कोविड कीट खरीद प्रकरण की जांच में जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) राजेन्द्र कुमार व उनके विभाग मे ही कार्यरत लेखाकर व वरिष्ठ लिपिक को दोषी माना गया है, जिसके बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने डीपीआरओ राजेंद्र कुमार व पंचायत राज विभाग कार्यालय में ही कार्यरत लेखाकार व वरिष्ठ लिपिक के विरुद्ध विभागीय एवं उचित वैधानिक कार्यवाही किए जाने की आख्या संस्तुति सहित अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग उप्र शासन लखनऊ को भेजी है।

विकास त्यागी ने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी दी गई है।

बता दें कि उक्त प्रकरण को भायला गांव निवासी वरिष्ठ स्वर्गीय भाजपा नेता रामपाल सिंह पुंडीर द्वारा उठाया गया था।

.....

यह था मामला

भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष स्व. रामपाल सिंह पुंडीर ने विगत चार माह पूर्व दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाया था कि कोविड-19 और सफाई किट खरीद में सहारनपुर में करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ है, जिसकी जांच उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से कराने की मांग की थी। सफाई कर्मियों के लिए आई किट के नाम पर आए करोड़ों रुपए को पंचायत विभाग के अधिकारी डकार गए हैं। सफाई किट नहीं खरीदी गई। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण का संज्ञान लेते हुए एसआईटी का गठन किया था। इतना ही नहीं बजरंग दल नेता विकास त्यागी द्वारा भी पूरे प्रकरण की जांच के लिए आइजीआरएस पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.