सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव में भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. पूरणसिंह ने कहा कि किसानों अपनी मांग मनवाने के लिए संघर्ष करना ही पड़ेगा। जनप्रतिनिधियों को निष्क्रिय बताते हुए कहा कि गन्ने का भुगतान हो या जमीन अधिग्रहण का मामला कोई किसानों को सहारा देने वाला नहीं।

किसान अधिकार पद यात्रा को लेकर भारतीय किसान संगठन ने शिमलाना गांव में पंचायत कर यात्रा में अधिक से अधिक संख्या में किसानों से शामिल होने की अपील की। कहा कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संगठन 21 सितंबर को सहारनपुर से पदयात्रा शुरू करेंगे। यात्रा का मकसद किसानों को जागरूक करते हुए दिल्ली पंहुच कर केंद्र सरकार के सामने अपनी मांग रखना तथा उनका समाधान कराना है। यदि हमारी मांग स्वीकार नही की जायेंगी तो अगला निर्णय लिया जाएगा। उन्होने बिजली के बिलों में सुधार करना, गन्ने का भुगतान व तीनों कृर्षि बिलों को वापस करने सहित कई समस्यें जो किसानों के आडे आ रही हैं। पंचायत में शिमलाना सहित आसपास के कई गांव के किसानों ने भाग लिया।

--------------

म्हाड़ी पर मेले का आयोजन

संवाद सूत्र अंबेहटा : नगर के निकटवर्ती गांव रंढेडी में स्थित जाहरवीर गोगा जी महाराज की म्हाड़ी पर मेले का आयोजन किया गया।जिसमें गांव के समस्त श्रद्धालुओं ने प्रसाद चढ़ाकर मन्नते मांगी।मेले में जलेबी, पकौड़ी ,खेल खिलौनों की दुकानें भी सजी थी । वहीं छोटे बच्चों के लिए झूले के आनंद भी लिया। दोपहर में भंडारे का आयोजन किया गया । जिसमें समस्त लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। मेले में अलीपुरा,रामसहाय वाला, बाहीखेड़ी आदि महिलाओं व बच्चों की जमकर भागीदारी रही।

Edited By: Jagran