Move to Jagran APP

परिजनों के साथ 17 को गिरफ्तारी देंगे भीम आर्मी कार्यकर्ता

गांव घुन्ना व नाजिरपुरा में दर्ज हुए बवाल के मुकदमों को भीम आर्मी ने झूठा बताया है। गुरुवार को बामियान बौद्ध विहार में पत्रकारों से वार्ता में भीम आर्मी के जिला प्रभारी प्रवीण गौतम व जिलाध्यक्ष रोहितराज गौतम ने कहा कि पुलिस ने असल गुनहगारों पर कार्रवाई करने के बजाय 700 बेकसूरों पर मुकदमे कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 11:25 PM (IST)
परिजनों के साथ 17 को गिरफ्तारी देंगे भीम आर्मी कार्यकर्ता
परिजनों के साथ 17 को गिरफ्तारी देंगे भीम आर्मी कार्यकर्ता

सहारनपुर, जेएनएन। गांव घुन्ना व नाजिरपुरा में दर्ज हुए बवाल के मुकदमों को भीम आर्मी ने झूठा बताया है। गुरुवार को बामियान बौद्ध विहार में पत्रकारों से वार्ता में भीम आर्मी के जिला प्रभारी प्रवीण गौतम व जिलाध्यक्ष रोहितराज गौतम ने कहा कि पुलिस ने असल गुनहगारों पर कार्रवाई करने के बजाय 700 बेकसूरों पर मुकदमे कर दिए हैं।

loksabha election banner

जिला प्रशासन संगठन का दमन करना चाहता है, जिसे कामयाब नहीं होने देंगे। घुन्ना में डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ने वालों को पुलिस बचाना चाहती है, इसलिए नामजद तहरीर को बदलवाकर अज्ञात में तहरीर ले ली गई। प्रवीण ने कहा कि आरोपित बनाए गए गांव घुन्ना व नाजिरपुरा के लोगों के परिजनों के साथ भीम आर्मी कार्यकर्ता 17 सितंबर को सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति भी लेंगे।

कहा, ग्रामीण शांतिपूर्ण ढंग से सड़क अपनी मांग रख रहे थे, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने वहां पथराव किया। पुलिस ने हमारे समाज के लोगों को ही आरोपित बना लिया है। झूठे मुकदमे दर्ज होने की शिकायत लेकर हम डीआइजी के पास गए तो मामला एसएसपी स्तर का बताकर उन्होंने मिलने से इन्कार कर दिया। एसएसपी से मिलने पहुंचे तो कहा गया कि एसपी सिटी से मिलो। एसपी सिटी से मिले तो उन्होंने कहा, पुलिस ने सही कार्रवाई की है और जल्द ही गिरफ्तारी भी करेगी। इस दौरान नगर अध्यक्ष प्रदीप जाटव, अनुज गौतम, भरतराज, दीपक बौद्ध तथा विनय आदि उपस्थित रहे।

--

बवाल के नामजद आरोपित वालिया सहित 104 यहीं घूम रहे

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : दो दिन पहले गांव घुन्ना व नाजिरपुरा में हुए बवाल के बाद पुलिस ने एफआइआर तो आनन-फानन में दर्ज कर ली। इसमें भीम आर्मी के राष्ट्रीय महासचिव, चंद्रशेखर आजाद के दोनों भाइयों सहित 104 नामजद को आरोपित बनाया है। यह सभी आरोपित अपने-अपने घर में मौजूद हैं लेकिन पुलिस किसी को भी गिरफ्तार नहीं कर रही है। स्थिति ऐसी है कि अब यही आरोपित पुलिस को ही ललकार रहे हैं।

मंगलवार को गांव घुन्ना में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था। पुलिस समझाने पहुंची तो ग्रामीणों ने जाम लगा कर हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस-प्रशासन ने नई प्रतिमा लगवाई लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पथराव कर दिया। इस मामले में पुलिस ने अपनी तरफ से दो एफआइआर दर्ज की, जिसमें कमल वालिया, कमल किशोर, भगत व नरेश सहित 104 को नामजद किया गया। हैरानी की बात यह कि यह सभी नामजद अपने-अपने घरों में हैं। कमल वालिया तो घर में रहकर न सिर्फ सोशल मीडिया पर एक्टिव है बल्कि घर से निकल कर मीडिया से वार्ता कर रहा है। खुलेआम जिला प्रशासन को चुनौती दे रहा है कि झूठे मुकदमे दर्ज होने से न मैं डरूंगा और न ही कोई अन्य साथी, हमने कोई अपराध नहीं किया है, इसलिए भागेंगे भी नहीं।

---

इनका कहना है..

बलवा करने वालों को चिह्नित करने का काम चल रहा है। जल्द ही इनकी गिरफ्तारी कर जेल भेजा जाएगा। -विनीत भटनागर, एसपी सिटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.