Move to Jagran APP

नहीं हो सका लबकरी गांव में राशन की दुकान का आवंटन

देवबंद में लबकरी गांव में मंगलवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान की आवंटन प्रक्रिया के दौरान दो लोगों ने अपने आवेदन जमा किए लेकिन शर्ते पूरी नहीं होने के चलते चुनाव अधिकारी ने दोनों आवेदकों के फार्म निरस्त करते हुए उन्हें एसडीएम के पास भेज दिए। जिसके चलते दुकान का आवंटन नहीं हो सका।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 11:02 PM (IST)
नहीं हो सका लबकरी गांव में राशन की दुकान का आवंटन

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में लबकरी गांव में मंगलवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान की आवंटन प्रक्रिया के दौरान दो लोगों ने अपने आवेदन जमा किए, लेकिन शर्ते पूरी नहीं होने के चलते चुनाव अधिकारी ने दोनों आवेदकों के फार्म निरस्त करते हुए उन्हें एसडीएम के पास भेज दिए। जिसके चलते दुकान का आवंटन नहीं हो सका।

loksabha election banner

लबकरी गांव में राशन कोटा दिव्यांग व्यक्ति को दिए जाना है। आवेदक के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल रखी गई है। मंगलवार को कोटा आवंटन को प्राथमिक विद्यालय में चुनाव होना था। आवंटन प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। सुबह 11 बजे दुकान आवंटन को गांव निवासी रशीद व बाबर ने अपने आवेदन पत्र चुनाव अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारी प्रभात कुमार को सौंपे। जांच के बाद चुनाव अधिकारी ने आवंटन की शर्तें पूरी न होने की बात कहते हुए दोनों आवेदन पत्र एसडीएम देवबंद के पास भेज दिए। इस प्रकार आवंटन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। चुनाव अधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि शैक्षिक योग्यता की शर्त पूरी नहीं होने के कारण आवेदन पत्रों को एसडीएम के पास भेज दिया गया है। एसडीएम राकेश कुमार सिंह का कहना है कि दोनों आवेदन पत्रों की जांच की जा रही है। उसके बाद ही कोई निर्णय होगा।

वरिष्ठ नागरिकों को लाया जाएगा एक मंच पर: आरके जैन

देवबंद : सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसाइटी की बैठक में नगर के वरिष्ठ नागरिकों को एक मंच पर लाने और वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में जल्द ही कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

सीनियर सिटीजन वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक एवं भाजपा के वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक केएल अरोड़ा के निर्देश पर देवबंद पहुंचे एक प्रतिनिधिमंडल ने वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठक की। प्रतिनिधिमंडल ने वरिष्ठ नागरिकों के समक्ष संस्था की शाखा खोलने का प्रस्ताव रखा। समिति संयोजक आरके जैन ने कहा कि संस्था द्वारा प्रत्येक वर्ग से वरिष्ठ नागरिकों को एक मंच पर एकत्रित कर उनकी ऊर्जा एवं अनुभव का सदुपयोग करने का प्रयास किया जाएगा। 50 सदस्य पूर्ण होने के बाद संस्था कार्यक्रम आयोजित कर वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करेगी। अध्यक्ष डा. केके खन्ना ने बताया कि संस्था का उद्देश्य सदैव परिवारों को जोड़ना रहा है। सह संयोजक सीपी छाबड़ा व सह संयोजक सुरेंद्र पालसिंह ने कहा कि संस्था वरिष्ठ नागरिकों के संरक्षण एवं समाज को एक नई दिशा प्रदान करने का कार्य करेगी। इस दौरान पूर्व चिकित्साधिकारी डा. सुखपाल सिंह, डा. कांता त्यागी एवं डा. संजय शर्मा को देवबंद इकाई के गठन का दायित्व सौंपा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.