Move to Jagran APP

श्रीकृष्ण महोत्सव में प्रशासन की गाइडलाइन का होगा पालन

देवबंद में श्री पंचायती ठाकुरद्वारा सभा ने कोरोना के चलते इस बार भी 22 अगस्त से आरंभ होने वाले श्री कृष्ण रथयात्रा महोत्सव को शासन प्रशासन की गाइडलाइन के निर्देशों के अनुसार संपन्न कराने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 06:56 PM (IST)
श्रीकृष्ण महोत्सव में प्रशासन की गाइडलाइन का होगा पालन
श्रीकृष्ण महोत्सव में प्रशासन की गाइडलाइन का होगा पालन

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में श्री पंचायती ठाकुरद्वारा सभा ने कोरोना के चलते इस बार भी 22 अगस्त से आरंभ होने वाले श्री कृष्ण रथयात्रा महोत्सव को शासन प्रशासन की गाइडलाइन के निर्देशों के अनुसार संपन्न कराने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

ठाकुरद्वारा मंदिर कमेटी के महामंत्री अशोक गुप्ता ने बताया कि 22 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व के दिन ध्वज पूजन एवं ठाकुर जी व शिव मंदिरों के शिखरों पर ध्वज स्थापना की जाएगी। 30 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया जाएगा। उसके दूसरे दिन भाद्रपद कृष्ण पक्ष दशमी को मंदिर में विराजमान भगवान श्रीकृष्ण एवं राधा रानी की मूर्तियों को धार्मिक विधि विधान के साथ स्वर्णरथ पर विराजमान कर नगर भ्रमण कराया जाएगा। साथ ही श्री राधा वल्लभ मंदिर में भगवान नवरंगीलाल जी एवं महाप्रभु श्रीहित हरिवंश जी के मिलन की परंपरा का आयोजन होगा। अशोक गुप्ता ने बताया कि श्रीकृष्ण महोत्सव का अनूठा व प्राचीन इतिहास है। इस वर्ष के महोत्सव के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए महोत्सव संपन्न कराया जाएगा।

पुलिस ने चार को पकड़ा, जेल भेजा

गंगोह: कोतवाली पुलिस ने बिलासपुर के जंगल से अवैध शराब की भट्टी को एक आरोपित के साथ पकड़ा है। इसके अलावा दुष्कर्म के तीन आरोपित भी कड़ कर जेल भेजे गए हैं।

मुखबिर की सूचना पर एसआई जगपाल सिंह पुलिस बल को साथ लेकर गांव बिलासपुर के जंगल में पहुंचे जहां अवैध शराब की भट्टी को संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने मौके से शराब बना रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया। इसके अलावा शराब बनाने के उपकरण, दस लीटर बनी हुई शराब व भारी मात्रा में लहन बरामद किया। मौके से पकड़े गए इसी गांव के नीरज का एक्साइज एक्ट में चालान किया गया है। इसके अलावा वांछित चल रहे तीनों दुष्कर्म आरोपी हरियाणा के पानीपत अन्तर्गत सिम्भालका के गांव राकसेड़ा निवासी बताये गये है। जिनके नाम मुबारिक पुत्र आस मोहम्मद, नसरु उर्फ निसारु पुत्र फेजूदीन व इकबाल उर्फ बाला है। इन तीनों को पकड़ कर भी जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.