Move to Jagran APP

मतांतरण को लेकर सक्रिय पुलिस, एटीएस से मांगे जाएंगे नाम

मतांतरण को लेकर पुलिस महकमा सक्रिय हो गया है। एडीजी कानून व्यवस्था ने भी सभी जिलों के कप्तान को आदेश दिया है कि यदि कहीं पर भी कोई ऐसा मामला सामने आए तो कड़ी कार्रवाई की जाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 10:41 PM (IST)
मतांतरण को लेकर सक्रिय पुलिस, एटीएस से मांगे जाएंगे नाम
मतांतरण को लेकर सक्रिय पुलिस, एटीएस से मांगे जाएंगे नाम

सहारनपुर, जेएनएन। मतांतरण को लेकर पुलिस महकमा सक्रिय हो गया है। एडीजी कानून व्यवस्था ने भी सभी जिलों के कप्तान को आदेश दिया है कि यदि कहीं पर भी कोई ऐसा मामला सामने आए तो कड़ी कार्रवाई की जाए। उधर, जिले के एसएसपी डा. एस चन्नपा ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि मतांतरण के प्रकरण को लेकर क्षेत्र में नजर रखी जाए। लोगों से अपील की जाए कि वह किसी के बहकावे में न आएं। यदि कोई मामला इस तरह का सामने आता है तो सख्त कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एटीएस ने मोहम्मद जहांगीर और उमर गौतम नाम के दो शख्स को गिरफ्तार किया था। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने एक हजार लोगों का मतांतरण कराया है। एटीएम को इनके कब्जे से एक हजार फार्म मतांतरण कराने के मिले हैं। इनमें एक फार्मा नागल थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले युवक का भी था। एटीएस बुधवार को युवक के घर पहुंची थी और युवक से पूछताछ की थी। युवक का कहना था कि उसने कोई धर्म नहीं बदला है। उसने जो किताब लिखी है, उस किताब से उसका फोटो उठाया गया है। इसके बाद उसे फार्म पर लगाकर उसका धर्म बदला हुआ दिखाया गया है। जिले में इस तरह के मामले और तो नहीं है। यह जांच के आदेश एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं। एटीएस की जांच में सामने आ रहा है कि गरीब तबके लोगों को नौकरी का झांसा देकर बाहर ले जाया जा रहा है। इसके बाद उनके धर्म बदलवाए जा रहे हैं। एसएसपी डा. एस चन्नपा ने बताया कि मतांतरण को लेकर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है। छोटी बस्तियों में पुलिस ने अपने मुखबिर लगा दिए हैं। एसएसपी का कहना है कि यदि कोई ऐसा मामला सामने आता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

---

एटीएस से मांगे जाएंगे नाम

एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि वैसे तो अभी तक एटीएस ने उनसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन पुलिस खुद एटीएस से संपर्क करेगी। पता लगाएगी कि कहीं सहारनपुर के लोगों के नाम और तो नहीं है। हालांकि अभी तक की जांच में सामने आया है कि केवल एक ही युवक का नाम सामने आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.