Move to Jagran APP

मुसीबतों की धूप के बाद बाला को मिली छत

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की लाभार्थी बाला देवी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद करने के बाद गदगद हैं। उन्होंने कहा कि उसनेसपने में भी नहीं सोचा था कि मजदूरी कर परिवार पालने वाली महिला से भी कभी प्रधानमंत्री बात करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:35 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:35 PM (IST)
मुसीबतों की धूप के बाद बाला को मिली छत
मुसीबतों की धूप के बाद बाला को मिली छत

सहारनपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की लाभार्थी बाला देवी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संवाद करने के बाद गदगद हैं। उन्होंने कहा कि उसनेसपने में भी नहीं सोचा था कि मजदूरी कर परिवार पालने वाली महिला से भी कभी प्रधानमंत्री बात करेंगे।

loksabha election banner

विकासखंड बलियाखेड़ी के गांव चुनहैटी गाड़ा की रहने वाली बाला देवी अपने दो बेटों के साथ कच्चे घर में रहती हैं। वह दो बड़ी बेटियों की शादी कर चुकी हैं। इनका बड़ा बेटा रजत पोलियो होने के बावजूद मजदूरी करता है। दूसरा बेटा रजत भी मजदूरी कर परिवार चलाने में सहयोग करता है। बाला देवी ने बताया कि 14-15 साल पहले उसके पति बिजेंद्र की मौत हो गई थी। उसके बाद से परिवार चलाने की जिम्मेदारी उसके कंधों पर ही है। मजदूरी कर उसने अपनी दोनों बड़ी बेटियों की शादी की है। अब बड़ा बेटा रजत 19 साल का है। दूसरा बेटा अजय भी ही मजदूरी करता है।

बाला ने बताया कि मकान के लिए उसने आवेदन किया था। करीब तीन माह पहले अधिकारी खुद गांव में उसके घर आए थे। उसके फोटो लेकर मकान बनवाने के लिए उसका चयन किया है। 2454 के खातों में भेजी धनराशि: डीएम

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत जनपद में 2454 लाभार्थियों के खाते में बुधवार को योजना की पहली किस्त ट्रांसफर हो गई है।

-----

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कैराना से भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी, रामपुर मनिहारान के विधायक देवेंद्र निम व देवबंद विधायक बृजेश सिंह, डीएम अखिलेश सिंह, सीडीओ प्रणय सिंह, पीडी दुष्यंत सिंह, खंड विकास अधिकारी बलियाखेगडी ज्योतिबाला आदि मौजूद रहे।

------------

जनपद में 9.82 करोड़ की पहली किस्त

सहारनपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत जनपद के 2456 लाभार्थियों को नौ करोड़ 82 लाख, 40 हजार रुपये की पहली किस्त के रूप में 40 हजार रुपये प्रति लाभार्थी की दर से उनके बैंक खाते में सीधे हस्तांतरित किए गए हैं। इसी प्रकार खंड विकास क्षेत्र बलियाखेड़ी के 155 लाभार्थियों को योजना की प्रथम किस्त प्रदान की गई है। देवबंद क्षेत्र के 89, गंगोह क्षेत्र के 336, मुजफ्फराबाद के 386, नागंल क्षेत्र के 90, नकुड़ के 284, ननौता क्षेत्र के 139, पुवांरका क्षेत्र के 167, रामपुर मनिहारान क्षेत्र के 174, सढौली कदीम क्षेत्र के 429 तथा सरसावां क्षेत्र के 207 लाभार्थियों को प्रथम किस्त के रूप में धनराशि सीधे उनके खाते में भेजी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.