Move to Jagran APP

विदेशी जमाती सहित स्वस्थ्य हुए 31 मरीजों की छुट्टी

कोरोना वायरस से जिले के स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे प्रशासन ने जिस तरीके के साथ जंग लड़ी उसी का नतीजा है कि यहां 191 कोरोना मरीज में से एक की भी मौत नहीं हुई। इतना ही नहीं 150 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 06:11 AM (IST)
विदेशी जमाती सहित स्वस्थ्य हुए 31 मरीजों की छुट्टी
विदेशी जमाती सहित स्वस्थ्य हुए 31 मरीजों की छुट्टी

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस से जिले के स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे प्रशासन ने जिस तरीके के साथ जंग लड़ी, उसी का नतीजा है कि यहां 191 कोरोना मरीज में से एक की भी मौत नहीं हुई। इतना ही नहीं 150 मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं। सोमवार को कोरोना से जंग लड़ स्वस्थ हुए 31 मरीजों को ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में बने कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इनमें तब्लीगी जमात से आए अफगानिस्तान के युवक सहित जिले की छह साल की बच्ची भी है।

loksabha election banner

ग्लोकल मेडिकल कालेज में स्थापित कोविड हॉस्पिटल से निगेटिव रिपोर्ट आने के कारण सोमवार को 31 मरीजों को छुट्टी दी गई। सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन केन्द्रों पर भेज दिया है। इसके अलावा अन्य बचे 31 मरीज भी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में बने कोविड-19 के चिकित्सा प्रभारी डा. कपिल देव ने बताया कि जिन कोरोना मरीजों की छुट्टी दी गई है, उनमें थाना कुतुबशेर क्षेत्र की छह साल की बच्ची भी शामिल है। इसके अलावा अफगानिस्तान का एक, आसाम के सात, बिहार के जिला अररिया व मधुबनी के एक-एक तथा बाकि सभी सहारनपुर के रहने वाले हैं। मरीजों को जब छुट्टी दी गई तो ग्लोकल के चिकित्सक शशांक कुमार तथा डा. सोनू कुमार व एसओ मिर्जापुर वीरेशपाल गिरी ने फूल देकर विदा किया। जिले से बाहर वाले जितने भी मरीज स्वस्थ हुए हैं, सभी को क्वारंटाइन केंद्र भेजा है, जहां अभी उनकी निगरानी की जाएगी। उधर सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिले में अब एक्टिव कोरेाना मरीज 41 बचे हैं, उनके स्वास्थ्य में भी तेजी से रिकवरी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.