रामपुर : आकाशवाणी केंद्र में हिदी को बढ़ावा देने के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें कार्य प्रणाली में हिदी को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई।

कार्यशाला में केंद्र के अभियांत्रिकी प्रमुख मुकेश कुमार ने महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं। उन्होंने बताया कि किस प्रकार हिदी सामाजिक जीवन के साथ-साथ कार्यालयी जीवन का एक प्रमुख हिस्सा बन चुकी है। वर्तमान कार्य प्रणाली में हिदी की सार्थकता पर उन्होंने प्रकाश डाला। अभियांत्रिकी सहायक शोभित वर्मा ने वर्तमान में आकाशवाणी की बदलती कार्यप्रणाली पर चर्चा की। साथ ही बदलती कार्यप्रणाली के साथ हिदी को अपनाने की महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं।

केंद्र अध्यक्ष मनदीप कौर चड्ढा द्वारा आकाशवाणी की बदलती भूमिका और सामाजिक जागरूकता के प्रति सभी सदस्यों को महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। हिदी को राष्ट्रीय और सामाजिक एकता के साथ-साथ कार्यालयी एकता का प्रतीक मानते हुए सभी सदस्यों को एकजुट होकर कार्य करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन असीम सक्सेना ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिशासी डा. विनय वर्मा, कार्यक्रम अधिशासी राजीव कुमार सक्सेना, मंतोष विश्वास, गौरव सक्सेना, राघवेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, हरिओम सैनी, बृजमोहन कृष्ण गोपाल, डीसी बेलवाल आदि मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021