Move to Jagran APP

Rampur Assembly By Election Results 2019 : आज होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतगणना के लिए प्रशासन ने किए हैं ये इंतजाम Rampur News

शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। प्रत्याशियों और उनके मुख्य अभिकर्ताओं के वाहन गेट नंबर तीन के पास खड़े किए जाएंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 07:10 AM (IST)
Rampur Assembly By Election Results 2019 : आज होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतगणना के लिए प्रशासन ने किए हैं ये इंतजाम  Rampur News
Rampur Assembly By Election Results 2019 : आज होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, मतगणना के लिए प्रशासन ने किए हैं ये इंतजाम Rampur News

रामपुर, जेएनएन। शहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को मंडी समिति में होगी। इसके लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं, चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। मतगणना स्थल के अंदर और बाहर मजिस्ट्रेट और सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। शहर में भी पुलिस की टीमें लगातार गश्त करती रहेंगी। मतगणना की घड़ी नजदीक आते ही प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। 

loksabha election banner

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुबह आठ बजे मंडी समिति में मतगणना का काम शुरू हो जाएगा और पांच घंटे में मतगणना पूरी होने की उम्मीद है। वोटों की गिनती के लिए 14 टेबिल लगाई गई है। विधानसभा क्षेत्र में कुल 428 बूथ हैं, इस तरह एक राउंड में 14 बूथ की गिनती होगी। इस तरह 31 राउंड में गिनती पूरी हो जाएगी। एक राउंड में करीब 10 मिनट लगेंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर अधिकारियों के साथ ही फोर्स भी तैनात रहेगी। मंडी समिति के सभी गेटों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ मौजूद रहेंगे। मतगणना स्थल के आसपास भी भारी संख्या में पुलिस के जवान और मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। शहर में मुख्य चौराहों पर भी पुलिस तैनात रहेगी। इसके अलावा 20 पार्टियां गश्त करती रहेंगी, ताकि कहीं किसी तरह की अव्यवस्था पैदा न हो सके। , जबकि उनके मतगणना अभिकर्ताओं के वाहन हमसफर चौक के पास जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर खड़े होंगे। इसी तरह मतगणना कर्मियों और पुलिस कर्मियों के वाहन क्रोकोडायल पार्क के पास, जबकि मीडिया कर्मियों के वाहन मंडी समिति पुलिस चौकी के पीछे खड़े किए जाएंगे। 

गुरुवार की दोपहर तक हो जाएगा फैसला

विधानसभा उप चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला गुरुवार की दोपहर तक हो जाएगा। रामपुर शहर विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है। इससे पहले इस सीट पर नौ बार आजम खां विधायक रहे हैं। इस साल वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े और सांसद बन गए। इसके बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सीट खाली होने पर उपचुनाव कराया गया। अब उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ.तजीन फात्मा सपा की उम्मीदवार हैं। भाजपा से भारत भूषण गुप्ता, कांग्रेस से अरशद अली खां गुडडू और बहुजन समाज पार्टी से जुबैर मसूद खां प्रत्याशी हैं। इसके अलावा तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं। इन्होंने भी मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली हैं। अपने एजेंट भी बना दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.