Move to Jagran APP

कोर्ट में पेश नहीं होने पर सांसद आजम के खिलाफ फिर से वारंट जारी

रामपुर। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और आचार संहिता के उल्लंघन समेत तीन मामलों में सपा सांसद आजम खां और उनकी शहर विधायक पत्नी डा.तजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खां कोर्ट में पेश नहीं हुए। लिहाजा अब तीनों मामले की सुनवाई 1

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:10 AM (IST)
कोर्ट में पेश नहीं होने पर सांसद आजम के खिलाफ फिर से वारंट जारी
कोर्ट में पेश नहीं होने पर सांसद आजम के खिलाफ फिर से वारंट जारी

जागरण संवाददाता, रामपुर : फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और आचार संहिता के उल्लंघन समेत तीन मामलों में सपा सांसद आजम खां और उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ. तजीन फात्मा व विधायक बेटे अब्दुल्ला कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस पर अदालत ने तीनों मामले में फिर से वारंट जारी किए हैं। अब तीनों मामले की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी।

loksabha election banner

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने स्वार टांडा के विधायक अब्दुल्ला पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र रखने का आरोप लगाते हुए उनके पिता सांसद आजम खां और मां शहर विधायक डॉ.तजीन फात्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने धोखाधड़ी कर जन्म प्रमाण पत्र जारी करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए जा चुके हैं। उन्हें इस मामले में सोमवार को पेश होना था लेकिन, वह आज भी पेश नहीं हुए। सहायक शासकीय अधिवक्ता रामौतार सैनी और आकाश सक्सेना के अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने बताया कि तीनों पेश नहीं हुए, जिस पर अब इस मामले की सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान शाहबाद की जनसभा में पूर्व सांसद जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और सैफनी की जनसभा में अफसरों के खिलाफ बयानबाजी करने के मामले में भी आजम को कोर्ट में पेश होना था। इन पर भी अब सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। इन मामलों में पहले से ही वारंट जारी हैं। सोमवार को तीनों मामले में पुन: वारंट जारी किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.