रामपुर : जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन ने भी मास्क न पहनने वालों पर सख्ती शुरू कर दी है। दो दिन में मास्क न पहनने वालों से 70 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला है।

कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रशासन गंभीर हो गया है। पुलिस के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी रोजाना भ्रमण कर मास्क न पहनने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई कर रहे हैं। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने भी सभी अधिकारियों को क्षेत्रों में भ्रमण कर कोविड नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मास्क न पहनने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई करने को कहा है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक अधिकारी रोजाना कम से कम 100 लोग को चेक करें। डीएम की इस सख्ती से जहां कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी, वहीं सरकारी खजाना भी भर रहा है। पिछले दो दिन में 70950 रुपये सरकारी खजाने में जमा हो गए हैं।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना डाला जा रहा है। लोगों से अपील है कि वे मास्क जरूर लगाएं और संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन भी करते रहें। बिलासपुर में 150 का कटा चालान

बिलासपुर : तहसील प्रशासन ने आपरेशन मास्क के तहत 150 लोगों के चालान काटने के साथ ही 25 हजार का जुर्माना वसूल किया। उधर, प्रशासन की कार्रवाई से लोग भी हरकत में आ गए।

कोरोना महामारी का सितम बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जनपद में कोरोना का संक्रमण न बढ़े इसके लिए प्रशासन लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रहा है। लेकिन, इसके बावजूद भी लोग बिना मास्क लगाए बाहर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए शुक्रवार को एसडीएम डॉ. राजेश कुमार व सीओ अनुज कुमार चौधरी के नेतृत्व में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को फटकार लगाने के साथ ही चालान काटे। इस दौरान एसडीएम ने मास्क वितरित किए। अभियान के दौरान सौ लोगों के चालान काटने के साथ ही 15 हजार रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए। एसडीएम ने कहा कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नही है। लापरवाही न बरतें। बिना मास्क के बाहर न निकलें। दो गज की दूरी के नियमों का पालन करें। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार यादव, प्रभारी निरीक्षक अपराध शाखा पूरन सिंह कस्बा चौकी प्रभारी सतीश कुमार आदि मौजूद रहे। वहीं खजुरिया थानाध्यक्ष पवन कुमार के नेतृत्व में मास्क को लेकर अभियान चलाया गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप