जागरण संवाददाता, मसवासी : पट्टीकलां कोसी नदी घाट पर स्वार एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने तहसीलदार राजेश शर्मा और राजस्व टीम के साथ एक बार फिर से छापेमारी की। एसडीएम को फिर कोसी नदी घाट से खनन करने के सबूत मिले हैं। एसडीएम को कोसी नदी घाट किनारे निकाले बालू के ढेर लगे मिले हैं। एसडीएम ने हल्का लेखपाल दीपक भटनागर को खनन कारोबारियों के खिलाफ स्वार कोतवाली में रिपोर्ट लिखाने के आदेश दिए हैं।कार्रवाई से खनन कारोबारियों में हड़कंप मचा है। पट्टीकलां, करीमपुर, चौहद्दा और जमना-जमनी कोसी नदी घाट से खनन का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना डीसीएम, ट्रक, ट्रैक्टर ट्राली और बैलगाड़ियों से कोसी नदी घाट से रेत निकालकर स्टोन क्रेशरों पर डंप किया जा रहा है। यह कार्य कराने में कुछ राजस्व कर्मियों की भी साजबाज है।

रोजाना स्वार-सुल्तानपुर पट्टी मार्ग पर खनन के ओवरलोड वाहन सरपट दौड़ रहे हैं। चर्चा है कि लगातार कार्रवाई के बावजूद भी खनन पर अंकुश न लग पाना सवालिया मामला है। एसडीएम ने कोसी घाट पर छापेमारी कर खनन कारोबारियों को दौड़ा लिया।

तहसीलदार राजेश शर्मा ने खनन से लदी कई बैलगाड़ियों को पकड़ कर उनके टायर काट दिए। खनन कारोबारी खंतियों में कूदकर फरार हो गए। एसडीएम ने कहा है कि खनन किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस