Move to Jagran APP

भूमि विवाद में भाजपा नेता और कलेक्ट्रेट कर्मी समेत पांच पर मुकदमा

जागरण संवाददाता रामपुर ज्वालानगर में दो दिन पहले जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 11:45 PM (IST)
भूमि विवाद में भाजपा नेता और कलेक्ट्रेट कर्मी समेत पांच पर मुकदमा
भूमि विवाद में भाजपा नेता और कलेक्ट्रेट कर्मी समेत पांच पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, रामपुर : ज्वालानगर में दो दिन पहले जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट के मामले में पुलिस ने दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमे में भाजपा के आइटी सेल के जिला संयोजक पीयूष प्रकाश सक्सेना और कलेक्ट्रेट कर्मी आशीष सक्सेना समेत पांच लोगों को नामजद किया है। दोनों पक्षों की ओर से दर्ज हुए मुकदमे में जानलेवा हमले की भी धाराएं शामिल हैं। घटना रविवार को हुई थी। ज्वालानगर में शशि मणि धर्मशाला के पीछे भाजपा नेता का स्कूल है। स्कूल के सामने खाली प्लाट है। इस पर मालिकाना हक को लेकर रमेश कुमार जैन और सुशील कुमार के बीच कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। खाली प्लाट होने के चलते यहां लोग कूड़ा फेंकने लगे थे। भाजपा नेता ने

loksabha election banner

वहां कूड़ा हटवाकर फर्श डलवा दिया और पौधे भी लगा दिए। इसके बाद लोग कूड़ा आगे फेंकने लगे, जो प्रतीक सक्सेना के मकान के आगे आने लगा। वह भी भाजपा से जुड़े हैं। उन्होंने जेसीबी मंगवाकर फर्श तुड़वा दिया। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। भाजपा नेता ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। उन्होंने दूसरे पक्ष पर अपने और पिता के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। दूसरे पक्ष ने भी घटना के संबंध में तहरीर दे दी। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने जांच करने के बाद दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। भाजपा नेता के पिता परमानंद प्रकाश सक्सेना की तहरीर पर पुलिस ने प्रतीक सक्सेना और कलेक्ट्रेट कर्मी आशीष सक्सेना को नामजद करते हुए 15-20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रतीक सक्सेना की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने पीयूष सक्सेना, उनके पिता परमानंद प्रकाश सक्सेना और भाई उदित सक्सेना को नामजद किया है। इस संबंध में भाजपा नेता का कहना है कि घटना में लगाए आरोप झूठे हैं। घटना के समय उनके भाई वहां मौजूद नहीं थे। सिविल लाइंस इंस्पेक्टर दुर्गा सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। विवेचना शुरू कर दी है। एक दूसरे की आडियो की वायरल रामपुर: जमीनी विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे की आडियो वायरल की है। प्रतीक सक्सेना ने पीयूष सक्सेना की आडियो वायरल की है, जिसमें वह भू-स्वामी को फोन करके कह रहे हैं कि उन्होंने कब्जा करने के उद्देश्य से फर्श नहीं डलवाया था। यदि मुख्यमंत्री कार्यालय से कोई जानकारी मांगी जाए तो वह यही सच बताएं। दूसरा आडियो पीयूष की ओर से वायरल किया गया है, जिसमें प्रतीक के साथ उनके भाई से फोन पर हुई बातचीत है। इसमें प्रतीक कह रहे हैं कि जेसीबी क्यों आई है, यह जानकारी डीएम साहब से करें। भू-स्वामी ने भी डीएम से की शिकायत रामपुर: प्लाट को लेकर हुई मारपीट के मामले में भू-स्वामी ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है। अजीतपुर निवासी सुशील कुमार ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि उन्होंने 1996 में 1002 वर्गमीटर जमीन खरीदी थी। इस जमीन पर लोगों द्वारा कूड़ा डाला जाता था। उन्होंने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.