Move to Jagran APP

रामपुर में कोरोना मरीजों का शतक, 111 की रिपोर्ट पॉजिटिव, एक की मौत

2243 आशंकितों की रिपोर्ट निगेटिव संक्रमितों में रेडिको खेतान राणा शुगर मिल समेत नलकू

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 07:38 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 10:38 PM (IST)
रामपुर में कोरोना मरीजों का शतक, 111 की रिपोर्ट पॉजिटिव, एक की मौत

जागरण संवाददाता, रामपुर : जिले में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। हालात चिताजनक हो गए हैं। अब 24 घंटे में मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। रविवार को पिछले सभी रिकार्ड टूट गए। एक दिन में 111 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसमें लखनऊ लैब में पेंडिग चल रहे 22 और 23 जुलाई के सैंपल की जांच रिपोर्ट भी शामिल है। रिपोर्ट देरी से आने के चलते इनसे संक्रमण दूसरों में फैलने का खतरा बढ़ गया है। राहत की बात यह है कि 2243 आशंकितों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा एक कोरोना संक्रमित की रविवार को टीएमयू में मौत हो गई। वह शहर के राजद्वारा के रहने वाले थे और जनरल स्टोर चलाते थे। उसकी मौत की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि मृतक 70 वर्षीय बुजुर्ग थे। 24 जुलाई को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा लखनऊ लैब में भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। यह रिपोर्ट 21, 22, 23 और 28 जुलाई की है। 21 जुलाई की रिपोर्ट में कोई पॉजिटिव नहीं है। 22 जुलाई के सैंपल की जांच में 37 पॉजिटिव, 23 जुलाई की रिपोर्ट 31 पॉजिटिव और 28 जुलाई में 12 पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा पहली अगस्त को एंटीजन किट से की गई जांच में 31 पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में रेडिको खेतान के दो, राणा शुगर मिल का एक कर्मचारी भी शामिल है। इसके अलावा सीएमओ ऑफिस, जिला अस्पताल, समेकित बाल विकास योजना चमरौआ, तहसील सदर, यूनियन बैंक, स्टेट बैंक स्वार, नलकूप, पुलिस लाइन, उद्यान विभाग, प्रथमा बैंक, बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी भी संक्रमित हुए हैं। रामनाथ कालोनी में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें चार एक ही परिवार के हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1156 पहुंच गई है। इनमें 686 ठीक हो चुके हैं, जबकि 18 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 452 सक्रिय मरीज हैं। कोरोना की चपेट में आए सात मासूम

रामपुर : कोरोना की चपेट में आए 111 लोगों में सात मासूम भी हैं। इनमें एक चिकित्सक का पूरा परिवार संक्रमित हुआ है। कुछ दिन पहले चिकित्सक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। बाद में उनकी चिकित्सक पत्नी और दो बच्चों की जांच कराई गई। वे तीनों भी कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इनमें तीन साल का बेटा और एक साल की बेटी है। दो बच्चे (भाई-बहन) गंगापुर आवास विकास कालोनी के हैं। इनमें पांच साल का भाई और तीन साल की बहन है। रामनाथ कालोनी की तीन साल की बच्ची भी कोरोना संक्रमित हुई है। उसके पिता और दादा-दादी भी संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा नौ-नौ साल के दो बच्चे मिलक के हैं, जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सिविल लाइंस कोतवाली के पुलिस कर्मियों का हुआ कोरोना टेस्ट रामपुर : सिविल लाइंस कोतवाली के एक दारोगा के कोरोना संक्रमित होने पर रविवार को सभी की जांच कराई गई। रविवार को एंटीजन किट से टेस्ट किए गए। टेस्ट में पांच अन्य पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की संभावना जताई जा रही है। इनमें इंस्पेक्टर से लेकर दारोगा भी शामिल हैं। हालांकि अभी रिपोर्ट नहीं मिल सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.