जागरण संवाददाता, रामपुर : नेहरु युवा केंद्र रामपुर द्वारा नेहरु युवती मंडल तीतर वाली पाखड़ बरेली गेट की अध्यक्ष रिजवाना, आरिफा, फाबेहा की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि नेहरु युवा केंद्र के कार्यक्रम समन्वयक सलाहुद्दीन लारी रहे। उन्होंने महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि एक-एक वोट की कीमत होती है। कोई भी वोटर वोट डालने से न रह जाए। इसका विशेष तौर से ध्यान रखना है। मतदाताओं का एक-एक वोट सरकार बनने में कीमती साबित होता है। उन्होंने मतदान में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। इस अवसर पर काफी संख्या में युवतियों व महिलाओं ने भाग लिया।

बिलासपुर : गांव किशनपुर पनचक्की में होली चाइल्ड इंटर कालेज में मतदान जागरूकता को लेकर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सोमवार को विद्यालय परिसर में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने पोस्टर के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में ज्योति ने पहला, राहिल ने दूसरा एवं जूनियर वर्ग में जीशान ने प्रथम, पायल ने द्वितीय स्थान पाया। छात्र-छात्राओं ने 23 अप्रैल को अवश्य मतदान करने का आह्वान किया। विजयी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार भेंटकर सम्मानित किया। नाजिया परवीन, रिकी, नौशीन, फौजिया, शबनम, नेहा, परवेज खां आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप