रामपुर, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां इन दिनों रामपुर जिला प्रशासन के रडार पर हैं। आजम खां के साथ ही अब रामपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) सांसद आजम खां के करीबियों पर भी शिकंजा कस रहा है। आरडीए ने कल आजम खां के समधी रिजवान मोहम्मद खां का होटल प्लाजा सील कर दिया है। आरोप है कि उन्होंने नक्शे के विपरीत होटल का निर्माण कराया था।

रामपुर विकास प्राधिकरण के सचिव बैजनाथ गुरुवार को पुलिस फोर्स के साथ डायमंड रोड स्थित होटल प्लाजा पहुंचे और होटल कर्मियों को बाहर निकाला। इसके बाद होटल को सील करने की कार्रवाई कर दी।

प्राधिकरण सचिव का कहना है कि होटल का निर्माण नक्शे के विपरीत कराया गया है। इस संबंध में तसलीम खां ने शिकायत की थी। जांच के बाद शिकायत सही मिली थी। इस पर होटल स्वामी को नोटिस जारी किया गया। उन्होंने कंपाउंड कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया लेकिन, होटल का अधिकतर हिस्सा ऐसा है, जिसे कंपाउंड नहीं किया जा सकता। इस कारण सील कर दिया गया है। होटल 1401 वर्ग मीटर में बना है। इस होटल का निर्माण सपा शासनकाल में हुआ था और इसका उद्घाटन भी तत्कालीन नगर विकास मंत्री आजम खां ने किया था।

इस पर होटल स्वामी को नोटिस जारी किया गया। उन्होंने कंपाउंड कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन होटल का अधिकतर हिस्सा ऐसा है, जिसे कंपाउंड नहीं किया जा सकता। इस कारण सील कर दिया गया है। होटल 1401 वर्ग मीटर में बना है। गौरतलब है कि इस होटल का निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में हुआ था और इसका उद्घाटन भी प्रदेश के तत्कालीन नगर विकास मंत्री आजम खां ने किया था।

समधी होने की वजह से हुई कार्रवाई

होटल स्वामी रिजवान मोहम्मद खां का कहना है कि रामपुर में ऐसे अनगिनत होटल और भवन हैं, जो कि नक्शे के विपरीत बने हैं। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हम तो कंपाउंड भी कराना चाह रहे थे, लेकिन नहीं किया गया। हमारे खिलाफ कार्रवाई सिर्फ इसलिए की गई, क्योंकि हम आजम खां के समधी हैंं। आरडीए के फैसले के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। 

Edited By: Dharmendra Pandey