Move to Jagran APP

Rampur News: आजम खां के घर कपड़ों की पोटली फेंकने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

Rampur News सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के घर में पोटली फेंकने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपित का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। उसका मानसिक अस्पताल में इलाज कराया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Fri, 31 Mar 2023 08:45 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 08:45 PM (IST)
आजम खां के घर कपड़ों की पोटली फेंकने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा

जागरण संवाददाता, रामपुर : सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के घर में पोटली फेंकने के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपित का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। उसका मानसिक अस्पताल में इलाज कराया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक ने आजम खां के घर पर लगे चार सुरक्षा कर्मियों को निलंबित भी कर दिया है।

loksabha election banner

आजम खां का घर गंज कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला घेर मीरबाज खां जेल रोड पर है। उनकी पत्नी पूर्व सांसद डा. तजीन फात्मा ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर शिकायत की थी, जिसमें कहा था कि किसी ने बाहर से उनके घर के अंदर कपड़ों की पोटली फेंकी। उनके घर पर 24 घंटे वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध है। ऐसी स्थिति में बाहर से कोई व्यक्ति घर के अंदर पोटली फेंक देता है।

ऐसा प्रतीत होता है कि यह भविष्य में होने वाली किसी संगीन वारदात का हिस्सा है। पोटली फेंकने की घटना सीसी कैमरे में भी रिकार्ड हो गई थी। इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने एएसपी डा. संसार सिंह को आजम खां के घर भेजा था। मामले की जांच कर पोटली फेंकने वाले को शुक्रवार को पकड़ लिया गया।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने मीडिया को बताया कि पोटली फेंकने वाला मोहम्मद फेमीद पुत्र तौकीर अहमद है, जो शेखू वाली गली घेर मीर बाज खां का ही रहने वाला है। उसने जो पोटली फेंकी थी, उसमें मजार पर चढ़ाने वाली चादरें, पोस्टर आदि सामान था। उससे पूछताछ की गई। उसके परिवार के सदस्य से भी जानकारी की। आरोपित का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। पूछताछ की जा रही है, उसे मानसिक अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इस संबंध में सीएमओ से बात की गई है।

इसके अलावा घटना के समय घर के बाहर ड्यूटी दे रहे सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ भी लापरवाही से ड्यूटी करने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। अब वहां दूसरे सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए हैं।

ये सुरक्षाकर्मी थे तैनात

आजम खां को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। घटना के समय उनके आवास पर सिपाही लक्ष्मण दत्त, सावन कुमार, नीरज मलिक और अवधेश कुमार की ड्यूटी थी। इन चारों को एसपी ने निलंबित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.