Move to Jagran APP

पुलिस ने सपा नेता की गैर मौजूदगी में उसके पुत्र को लिया हिरासत में

स्थानीय पुलिस ने देर रात सपा नेता व भूमि विकास बैंक सैदनगर के चेयरमैन हाजी मोहम्मद जमील के आवास पर पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। पुलिस ने सपा नेता की गैर मौजूदगी में उनके पुत्र मोहम्मद शरीफ को हिरासत में ले लिया। बाद में धरना-प्रदर्शन न करने की शर्त पर सुबह को छोड़ दिया जबकि सपा नेता भूमिगत हो गए हैं। शनिवार को सपा राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आजम खां के खिलाफ जमीनों के मामले में लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा गठित टीम शनिवार को रामपुर पहुंची। अन्य बड़े नेता भी उनके समर्थन में रामपुर आए हैं। सपा समर्थकों द्वारा प्रशासन के विरोध को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सपा के स्थानीय नेताओं पर दबाव बनाने को शनिवार तड़के मुहल्ला बरगद में सपा नेता व भूमि विकास बैंक सैदनगर के चेयरमैन हाजी मोहम्मद जमील के आवास पर दबिश दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 10:57 PM (IST)
पुलिस ने सपा नेता की गैर मौजूदगी में उसके पुत्र को लिया हिरासत में
पुलिस ने सपा नेता की गैर मौजूदगी में उसके पुत्र को लिया हिरासत में

टांडा : स्थानीय पुलिस ने देर रात सपा नेता व भूमि विकास बैंक सैदनगर के चेयरमैन हाजी मोहम्मद जमील के आवास पर पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। पुलिस ने सपा नेता की गैर मौजूदगी में उनके पुत्र मोहम्मद शरीफ को हिरासत में ले लिया। बाद में धरना-प्रदर्शन न करने की शर्त पर सुबह को छोड़ दिया, जबकि सपा नेता भूमिगत हो गए हैं। शनिवार को सपा राष्ट्रीय महासचिव व सांसद आजम खां के खिलाफ जमीनों के मामले में लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा गठित टीम शनिवार को रामपुर पहुंची। अन्य बड़े नेता भी उनके समर्थन में रामपुर आए हैं। सपा समर्थकों द्वारा प्रशासन के विरोध को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सपा के स्थानीय नेताओं पर दबाव बनाने को शनिवार तड़के मुहल्ला बरगद में सपा नेता व भूमि विकास बैंक सैदनगर के चेयरमैन हाजी मोहम्मद जमील के आवास पर दबिश दी।

loksabha election banner

कोतवाली प्रभारी दुर्गा सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने उनके आवास को घेर लिया। इस बीच सपा नेता को दबिश की भनक लग गई, जिससे वह मौके से पुलिस के पहुंचने से पहले ही खिसक लिए। पुलिस ने उनके आवास से उनके पुत्र मोहम्मद शरीफ को हिरासत में ले लिया। वह सपा के कार्यक्रम में शामिल रहते हैं। पुलिस काफी भागदौड़ करती रही। वह पुलिस के हत्थे नहीं लगे। शनिवार सुबह 11 बजे पुलिस ने मोहम्मद शरीफ को इस शर्त के साथ छोड़ा कि वह किसी भी धरना प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे और न ही सपा नेताओं से मिलने रामपुर जाएंगे। शरीफ ने बताया कि वह दस घंटे तक पुलिस की हिरासत में रहे। इस बीच सपा नेता भूमिगत हो गए हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से सपा कार्यकर्ताओं में पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है।

सपा नेता ने फोन पर बताया कि स्थानीय पुलिस भी दबाव में काम कर रही है। पुलिस की इस प्रकार की एक तरफा कार्रवाई करना केवल कार्यकर्ताओं में दहशत फैलाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.