Move to Jagran APP

बच्चों के साथ कुशल संवाद की आवश्यकता

फोटो 2 रामपुर व्हाइट हॉल पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के लिए काउंसलिग सेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों की कांउसलिग करने के साथ ही अभिभावकों से भी बच्चों के विषय में गहनता से चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:17 AM (IST)
बच्चों के साथ कुशल संवाद की आवश्यकता
बच्चों के साथ कुशल संवाद की आवश्यकता

रामपुर, जासं : व्हाइट हॉल पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के लिए काउंसलिग सेशन का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों की काउंसलिग करने के साथ ही अभिभावकों से भी बच्चों के विषय में गहनता से चर्चा की गई।

loksabha election banner

इस अवसर पर आइ ड्रीम कॅरियर की चीफ काउंसलर तूलिका कृष्णा ने कहा कि आज सबसे बड़ी समस्या है माता-पिता और बच्चों के बीच कुशल संवाद का स्थापित न होना। वे अपनी संतान के साथ उनके विषयों के चुनाव या कॅरियर को लेकर बातचीत नहीं करते। इससे बच्चों में भय की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने कहा कि आज समय बदल चुका है। अब केवल, फिजिक्स, कैमिस्ट्री, मैथ्स या बायोलॉजी लेकर ही अच्छा कॅरियर नहीं बन सकता। कॉमर्स, आ‌र्ट्स और कंप्यूटर्स लेकर भी बच्चे अपना सुनहरा भविष्य तैयार कर सकते हैं। विषयों का चयन करने में बच्चों और उनके अभिभावकों को एक बात सदैव ध्यान रखना चाहिए कि वे बिना किसी सामाजिक दबाव के विषय का चयन करें। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डॉ. वसंत गुप्ता, आयशा, एचएम बज्मी जहरा, एचएम गजाला मसूद, अनिल सक्सेना, हिमांशु सक्सेना, शिप्रा अग्रवाल, एहतेशाम, कनिका अग्रवाल, जुरियाव असलम, नीता सक्सेना, अजीत सिंह, अंशू रुहेला, समरीन व गुल बदामा आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.