Move to Jagran APP

भव्य रैली के साथ हुआ मिशन शक्ति के प्रथम चरण का समापन

रैली में डीएम और एसपी ने भी चलाई बाइक विधायक राजबाला ने झंडी दिखाकर किया रैली को रवाना

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:49 PM (IST)
भव्य रैली के साथ हुआ मिशन शक्ति के प्रथम चरण का समापन

रैली में डीएम और एसपी ने भी चलाई बाइक, विधायक राजबाला ने झंडी दिखाकर किया रैली को रवाना जागरण संवादददाता, रामपुर : मिशन शक्ति के अंतर्गत शासन द्वारा चलाए गए नौ दिवसीय कार्यक्रम का समापन धूमधाम के साथ किया गया। इस अवसर पर नगर में भव्य जागरूकता रैली निकाली गई। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम समेत बड़ी संख्या में महिलाओं एवं बालिकाओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान महिला शक्ति को लेकर जागरूक करती विभिन्न झांकियां भी शामिल रहीं, जिन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया। शासन के निर्देश पर 17 अक्टूबर से जनपद में विस्तृत रूप से कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान जनपद मुख्यालय से लेकर सभी तहसीलों एवं विकास खंडों पर भी नौ दिनों तक प्रतिदिन तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें नारी सशक्तिकरण एवं सुरक्षा को लेकर तमाम गतिविधियां शामिल रहीं। इनके माध्यम से महिलाओं को उनके अधिकारों को लेकर जागरूक किया गया। इसके साथ ही लोगों को महिलाओं का विशेष ध्यान रखने एवं उनका सम्मान करने का आह्वान भी किया गया। महिलाओं और बालिकाओं को मुसीबत के समय में अपनी सुरक्षा करने के टिप्स भी दिए गए। रविवार को कार्यक्रम का समापन काफी धूमधाम के साथ किया गया। इस अवसर पर सभी अधिकारी ज्वालानगर पहुंचे। वहां पर बड़ी संख्या में महिलाएं एवं बालिकाएं अपनी बाइक व स्कूटी के साथ उपस्थित थीं। विधायक राजबाला ने हरी झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया। यह रैली वहां से चलकर शौकत मार्ग से होती शाहबाद गेट पहुंची। वहां से डायमंड रोड होती स्टार चौराहा, गांधी समाधि नवाब गेट, राजद्वारा, मिस्टन गंज व किला पश्चिमी गेट से होते हुए पक्षी विहार पहुंची। वहां इसका समापन किया गया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि शासन द्वारा महिलाओं को उन्नति के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे हैं। यह अभियान भी उन्हीं का हिस्सा है। इस दौरान प्रशासन ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया। बेटियों को दो घंटों के लिए अधिकारियों की कुर्सियां सौंप कर अनूठी पहल की गई। इससे उनमें नए उत्साह का संचार हुआ। इसके साथ ही उन्हें जीवन में कुछ अच्छा करने की प्रेरणा भी मिली।

loksabha election banner

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि घर में पढ़ी-लिखी और होनहार महिला होने से संतान भी शिक्षित और संस्कारी होती है। अत: बहुत आवश्यक है कि हर व्यक्ति यह ठान ले कि किसी भी बच्ची को अशिक्षित नहीं रहने दिया जाएगा। आज का दौर काफी बदल चुका है। ऐसे में महिलाओं को आगे आना ही चाहिए। यह अभियान बस एक छोटी सी पहल, इस पर अमल जनता को करना है। इस दौरान पतंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। सीडीओ गजल भारद्वाज, एडीएम प्रशासन जगंदबा प्रसाद गुप्ता, एडीएम वित्त एवं राजस्व रामभरत तिवारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी राजेश कुमार आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.