Move to Jagran APP

राजनीति की बिसात पर खेलने को तैयार हुआ एमबीए टॉपर

मिलक के हरीश गंगवार को भाजपा में मिला जिला महामंत्री का दायित्व

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 11:15 PM (IST)
राजनीति की बिसात पर खेलने को तैयार हुआ एमबीए टॉपर

जागरण संवाददाता, रामपुर : कुछ समय तक जहां राजनीति में युवा दिलचस्पी न होने की बात कह कर मुंह सिकोड़ लिया करते थे, वहीं आज पढ़े-लिखे युवाओं का रुझान इस ओर बढ़ रहा है। इसे देख कर लगता है जैसे सचमुच देश दल रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने युवाओं के रुझान को समझते हुए उन्हें संगठन में दायित्व प्रदान किया है। इस क्रम में बिलासपुर विधान सभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद गंगवार के एमबीए टॉपर पुत्र को संगठन ने जिला महामंत्री का दायित्व सौंपा है।

loksabha election banner

आज देश का युवा हर क्षेत्र में अपना परचम लहराने को तैयार है। देश की राजनीति हर दिन करवट बदल रही है। पहले जहां लोग इसे कम पढ़े लिखे लोगों का काम समझते थे, वहीं अब इसकी परिभाषा बदल रही है। बदलते दौर में समय की मांग भी है कि पढ़े लिखे योग्य युवा इस क्षेत्र में आएं, ताकि देश की बुनियादी जरूरतों को अपनी नजर से समझते हुए उन्हें पूरा कर राष्ट्र को उन्नति के पथ पर आगे ले जाने में योगदान दे सकें। कुछ समय पहले तक युवाओं की रुचि राजनीति में दिखाई नहीं देती थी, लेकिन आज हालात बदल रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की जनपद की नई कार्यकारिणी इसका जीता-जागता उदाहरण है। इसमें 21 पदाधिकारियों की इस सूची में 13 ग्रेजुएट व दो पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं को जगह दी गई है। इनमें मिलक निवासी हरीश गंगवार एमबीए टॉपर हैं। उन्होंने वर्ष 2010 में मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर इंस्टीट्यूट से एमबीए में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। उनके पिता पूर्व विधायक ज्वाला प्रसाद गंगवार ने उस समय कहा था कि जरूरी नहीं कि नेता का बेटा नेता ही बने। वह उन पर राजनीति में आने को लेकर कोई दबाव नहीं डालेंगे, लेकिन समय के साथ हरीश का रुझान अपने आप ही राजनीति की ओर होता गया और वह पिता के नक्शे कदम पर चल पड़े। गांव में खेतीबाड़ी के साथ मिलक में पेट्रोल पंप की जिम्मेदारी भी संभालने वाले हरीश का कहना है कि वर्तमान में राजनीति में पढ़े लिखे युवाओं की भागीदारी की बहुत आवश्यकता है, क्योंकि वे अपने ²ष्टिकोण से इसे देखते हैं। उनका कहना है कि अब वह इस क्षेत्र में रह कर ही जनता की सेवा करना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.