जागरण संवाददाता, रामपुर : करवा चौथ का त्योहार बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा। इसके लिए शहर में जगह-जगह करवा चौथ की पूजन सामग्री, चूड़ी, श्रृंगार, ब्यूटी पार्लर और मेंहदी आदि की दुकानें सज गई हैं। इन पर महिलाओं ने खरीदारी भी शुरू कर दी है। इस दौरान कुछ स्थानों पर करवा चौथ के उपलक्ष्य में लुभावने ऑफर भी दिए गए हैं।

करवा चौथ के पूजन के लिए शहर में मिस्टन गंज, नसरुल्ला खां, ज्वालानगर, आगापुर रोड, सिविल लाइंस आदि में दुकानें सज गई हैं। इन पर मंगलवार को महिलाओं की काफी भीड़ लगी रही। इन बाजारों में श्रृंगार का सामान, चूड़ियां, मेंहदी के कोन, पूजन सामग्री आदि की दुकानें हैं। चूड़ी-कंगन की दुकानों पर पूरे दिन महिलाओं की काफी भीड़ रही। इसके अलावा शादी के बाद जिनका पहला करवा चौथ है। उनमें त्योहार को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। पत्नी को गिफ्ट देने के लिए कुछ लोगों ने ज्वैलरी की खरीदारी की। साड़ियां कुर्ते आदि की दुकानों पर भी लोगों की काफी भीड़ रही।

महिलाओं को लगाई मुफ्त मेहंदी

रामपुर : करवा चौथ पर दुकानदारों ने महिलाओं को लुभाने के लिए आकर्षक योजनाएं भी शुरू की हैं। जिला पंचायत रोड स्थित पतंजलि स्टोर के रवि मेहरा ने बताया कि इस बार उन महिलाओं के लिए मुफ्त मेहंदी लगाने की सुविधा उपलब्ध कराई है, जो हमारी नियमित ग्राहक हैं। इसके अलावा स्टोर से सामान खरीदने पर मेंहदी के कूपन दिए जा रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस