Move to Jagran APP

ज्वालानगर में अतिक्रमण पर फिर गरजी जेसीबी

दुकानों के आगे से हटवाए स्लेब और टीन शेड सब्जी और फल के ठेलों को भी सड़क से कराया दूर

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 10:59 PM (IST)
ज्वालानगर में अतिक्रमण पर फिर गरजी जेसीबी
ज्वालानगर में अतिक्रमण पर फिर गरजी जेसीबी

जागरण संवाददाता, रामपुर : ज्वालानगर में ओवर ब्रिज के पास से लेकर राम-रहीम चौक तक नगर पालिका की ओर से बुधवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। पालिका की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी से दुकानों के आगे नाले पर पड़े स्लेब और अतिक्रमण की जद में आए टीन शेड, छज्जे हटवाए। इसके अलावा सड़कों पर खड़े फलों और सब्जी के ठेलों को भी पीडब्ल्यूडी के मानक के हिसाब से पीछे हटवाया गया। इससे अफरा-तफरी का माहौल रहा। नालों के स्लेब हटाने के बाद नगर पालिका के सफाई कर्मियों के द्वारा नाले की सफाई भी की गई।

loksabha election banner

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए इन दिनों नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रखा है। ज्वालानगर में भी सड़कों पर अतिक्रमण के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके लिए पालिका की ओर से मंगलवार की शाम अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। कुछ अतिक्रमण हटना बाकी रह गया था, जिसे हटाने के लिए बुधवार की सुबह नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंदू शेखर मिश्रा, कर अधीक्षक गणेश प्रसाद, सुरजीत सिंह आदि पुलिस फोर्स के साथ जेसीबी, ट्रैक्टर ट्राली लेकर ज्वालानगर पहुंच गए। इस दौरान सड़क पर काफी संख्या में सब्जी और फल वालों ने अपने-अपने ठेले लगा लिए थे। इस पर अधिकारियों ने उन्हें सड़क से ठेले हटाने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के मानक से पीछे हटकर अपने-अपने ठेले लगाने को कहा। इस पर फल और सब्जी वाले अपने-अपने ठेले लेकर सड़क से पीछे हट गए। इसके बाद राम रहीम ओवर ब्रिज के बराबर से राम-रहीम चौक तक जेसीबी से नालों के स्लेब और दुकानों के आगे पड़े टीन शेड आदि हटवाए गए। पालिका अधिकारियों की चेतावनी के बाद ज्यादातर लोगों ने खुद ही अपनी-अपनी दुकानों के आगे के टीन शेड हटा लिए, लेकिन कुछ स्थानों पर नहीं हटे तो उन्हें जेसीबी से हटाया गया। इसके अलावा राम-रहीम पुल से लेकर राम-रहीम चौक तक नाले पर दुकानदारों द्वारा डाले गए स्लेबों को भी जेसीबी से हटवाया गया। इसके बाद गंदगी से अटे पड़े नाले की नगर पालिका के सफाई कर्मियों द्वारा सफाई की गई। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल रहा। जिन दुकानदारों का सामान अतिक्रमण की जद में था, वह अपना सामान समेटने में जुट गए।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंदू शेखर मिश्रा ने बताया कि ज्वालानगर में ओवर ब्रिज के आसपास से राम-रहीम चौक तक नाले पर पड़े स्लेब और अतिक्रमण को हटवाया गया। नाले के स्लेब हटवाने के बाद नाले की सफाई कराई गई। इसके अलावा सड़क पर खड़े सब्जी और फल के ठेलों को पीडब्ल्यूडी की हद से दूर कराया गया। कहा सड़कों पर अतिक्रमण किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.