Move to Jagran APP

रामपुर में अपहरण के बाद मासूम की हत्या, बोरे में मिली लाश

पुलिस को गुमराह करने के लिए मांगी 15 लाख फिरौती मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 11:59 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:04 AM (IST)
रामपुर में अपहरण के बाद मासूम की हत्या, बोरे में मिली लाश

जागरण संवाददाता, मसवासी : सात साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। इसके बाद लाश को बोरे में बंद कर नदी किनारे दबा दिया। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। हत्यारों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए परिजनों को फोन करके 15 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी, जबकि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है।

loksabha election banner

मसवासी के मुहल्ला भूबरा निवासी वीर सिंह का सात साल का बेटा अंश सोमवार को दोपहर घर के बाहर खेलते समय गायब हो गया था। परिजनों ने उसकी तलाश की तो पता चला कि उसे कुछ लोग बाइक पर अपहरण करके ले गए हैं। परिजनों ने रिपोर्ट करा दी। बाद में अपहरणकर्ताओं ने 15 लाख रुपये फिरौती की मांग की तो परिजनों के होश उड़ गए। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा के निर्देश पर तीन टीमें बनाकर बच्चे की तलाश में जुट गईं। फिरौती के लिए जिस नंबर से फोन आया था, उसे पुलिस ने सर्विलांस पर लगाकर अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू की। पुलिस ने संदिग्ध लोगों की धरपकड़ की। पुलिस फोन नंबर का पता लगाते हुए विकास मौर्य तक पहुंच गई । उसी ने फिरौती के लिए फोन किया था। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि विकास ने पूछताछ में जुर्म कुबूल कर लिया। भूवरा की एक युवती के विकास मौर्य और सीता रामपुर के विकास सैनी से प्रेम संबंध थे। अंश ने युवक के साथ उसे देख लिया था। उसे लगा कि अंश उनकी पोल खेल देगा। इसलिए विकास सैना उसे बाइक पर बैठाकर ले गया। आगे पहुंचकर उसे विकास सैनी, अनुराग, रोहित व रवि मिल गए। पांचों ने मिलकर उसकी गला घोटकर हत्या कर दी। लाश को नदी किनारे झुंड के पास दबा दिया। पुलिस ने विकास मौर्य और अनुराग को गिरफ्तार कर लिया तो उन्होने पूरी बात बता दी। बताया कि फिरौती की मांग भी पुलिस को गुमराह करने के लिए की थी। वे लोग तो पहले ही अंश की हत्या कर चुके थे। इनमें विकास मौर्य व रोहित भूवरा के हैं, जबकि विकास सैनी, अनुराग व रवि सीता रामपुर के हैं। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि अंश को 10 रुपये का लालच देकर ले गए थे।

सूचना मिलने पर स्वार के एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता, कोतवाल सतेंद्र कुमार सिंह ने दोनों आरोपितों की निशानदेही पर गांव बेलवाडा स्थित मां स्टोन क्रेशर के रास्ते पर कोसी नदी के पास रेत में दबे प्लास्टिक के बोरे से अंश का शव बरामद कर लिया। मसवातीनो अन्य आरोपितों की भी तलाश की जा रही है।

प्रेम-प्रसंग के कारण हत्या की चर्चा

मसवासी : मासूम अंश की फिरौती के लिए हत्या की बात किसी के गले नहीं उतर रही। दरअसल, वीर सिंह दिव्यांग हैं और उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है। यह बात अपहरणकर्ताओं को भी मालूम थी। क्षेत्र में चर्चा है कि हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई है। दरअसल, एक आरोपित विकास का गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों को अंश ने देख लिया था। इसके कारण ही विकास ने उसे रास्ते से हटा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.