Move to Jagran APP

मेरठ में हुए हॉकी टूर्नामेंट में ग्रीनवुड ने जीती चैंपियनशिप

मेरठ में हुए हॉकी टूर्नामेंट में ग्रीनवुड ने जीती चैंपियनशिप

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 10:36 PM (IST)
मेरठ में हुए हॉकी टूर्नामेंट में ग्रीनवुड ने जीती चैंपियनशिप

जागरण संवाददाता, रामपुर : ग्रीनवुड स्कूल की टीम ने मेरठ में हुए सीबीएसई नॉर्थ जोन प्रथम हॉकी टूर्नामेंट में बिना कोई मैच हारे चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। पूरे टूर्नामेंट में ग्रीनवुड के खिलाड़ियों का जलवा छाया रहा। इस दौरान टीम के खिलाड़ियों ने एक के बाद एक छह मैच जीत कर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। विद्यालय प्रबंधन एवं स्टाफ ने इस पर हर्ष प्रकट करते हुए टीम को शुभकामनाएं दी हैं।

loksabha election banner

कोच मुर्तजा अली के अनुसार प्रतियोगिता 11 से 14 अक्टूबर के मध्य हुई थी। इसमें ग्रीनवुड का पहला मैच नैनीताल के डॉन बॉस्को की टीम से हुआ। इस दौरान ग्रीनवुड ने तीन-शून्य से मैच जीत लिया। इसमें मनीष ने दो व शुजा ने एक गोल किया।

दूसरे नॉक आउट मैच में इनका मुकाबला गाजियाबाद की बाल भारती विद्यालय की टीम से था। इसमें भी ग्रीनवुड के खिलाड़ियों का जलवा बरकरार रहा। उन्होंने विपक्षी को दो-शून्य से पराजित कर मैच जीत लिया। तीसरा मैच दिल्ली के आर्मी स्कूल के साथ हुआ। इसमें भी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच-शून्य की बढ़त बना ली। टीम की ओर से अहद ने एक व मनीष और शुजा ने दो-दो गोल किए। नॉक आउट मैचों के बाद बारी थी लीग मैचों की। पहले लीग मैच में ग्रीनवुड का मुकाबला गाजियाबाद के विद्या भारती स्कूल की टीम से था। इसमें उन्होंने दो-शून्य के साथ मैच अपने नाम कर लिया। दूसरे मैच में टीम ने दिल्ली की जनरल राज टीम को चित कर एक-शून्य से मैच जीता। अंतिम मैच में ग्रीनवुड और दिल्ली के सचदेवा पब्लिक स्कूल के बीच कड़ा मुकाबला हुआ।

अंत में ग्रीनवुड की टीम सचदेवा के खिलाड़ियों पर भारी पड़ती हुई मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने दिल्ली की टीम को पछाड़ते हुए पांच-शून्य से मैच अपनी झोली में कर लिया। इस मैच में अहद, सुमित व शुजा ने एक-एक तथा मनीष ने दो गोल किए। इस प्रकार सारे मैचों को जीतते हुए ग्रीनवुड ने चैंपियन शिप जीत ली। टीम की इस सफलता पर निदेशक शाहिद खान, संयुक्त निदेशक समीना खान प्रधानाचार्य एनके तिवारी ने हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानाचार्य ने कहा कि यह विजय टीम के कोच मुर्तजा अली खान, प्रबंधक उबैद खान एवं खिलाड़ियों के कड़े परिश्रम का परिणाम है। उप प्रधानाचार्य शकील अहमद, एहतेराम अली, रियाजुद्दीन, फिरोज हैदर, मुदित शर्मा व मनदीप सिंह आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.