Move to Jagran APP

रामपुर में बनाया जाए फिल्म सिटी, शूटिग के लिए सब कुछ है यहां

इसको लेकर नगर के होटल व्यवसायी एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीष गुप्ता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने यह सौभाग्य रामपुर को देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 06:06 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 06:06 PM (IST)
रामपुर में बनाया जाए फिल्म सिटी, शूटिग के लिए सब कुछ है यहां
रामपुर में बनाया जाए फिल्म सिटी, शूटिग के लिए सब कुछ है यहां

जागरण संवाददाता, रामपुर : दुनिया में बॉलीवुड के नाम से मशहूर देश सबसे बड़ी हिदी फिल्म इंडस्ट्री का खिताब भविष्य में मुंबई से छिन सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में देश का सबसे बड़ा और भव्य फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। इसको लेकर नगर के होटल व्यवसायी एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीष गुप्ता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने यह सौभाग्य रामपुर को देने की मांग की है।

loksabha election banner

श्री गुप्ता कहना है कि नोएडा जैसे नगर काफी घनी आबादी में हैं तथा पहले से ही काफी विकसित हैं। वहां जमीन भी काफी महंगी है। ऐसे में नए प्रोजेक्ट्स को छोटे अविकसित नगरों में स्थापित करना बेहतर साबित हो सकता है। अब समय आ गया है कि विकास कुछ नगरों तक ही सीमित न रहे। सभी नगरों में एसईजेड बनाए जाएं। उद्योग भी सभी नगरों में स्थापित हों, ताकि जनसंख्या भी सारे प्रदेश में बटी रहे। इससे प्रदूषण, जल, बिजली और यातायात आदि समस्यायें भी नियंत्रण में रहेंगी। प्रत्येक नगर में रोजगार के बराबर अवसर उपलब्ध होंगे, जिससे रोजगार के लिए पलायन की समस्या का भी समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा है कि फिल्म सिटी के लिए रामपुर में भी अपार संभावनाएं है। यह नेशनल हाइवे, रेलवे व हवाई यातायात से जुड़ा है। यहां कई ऐतिहासिक भवनों के अलावा शूटिग के उद्देश्य से अनेक स्थल भी हैं। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्र के निकट भी है, जिससे पर्वतीय क्षेत्रों की शूटिग के लिए यहां से कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा। ऐसे में यदि यहां पर फिल्म सिटी बना दिया जाए तो रामपुर तेजी से विकास की ओर बढ़ सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.