Move to Jagran APP

न्याय व्यवस्था की धुरी हैं बार और बेंच : जिला जज

न्यायाधीश का काम न्याय करना है तो न्याय दिलाना अधिवक्ता की जिम्मेदारी होती है। दोनों न्याय व्यवस्था की धुरी हैं। दोनों को अपना काम निष्ठा और ईमानदारी के साथ करना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 12:35 AM (IST)
न्याय व्यवस्था की धुरी हैं बार और बेंच : जिला जज
न्याय व्यवस्था की धुरी हैं बार और बेंच : जिला जज

रामपुर, जेएनएन : नवागत जिला जज गौरव कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि बार और बेंच न्यायिक व्यवस्था के आधार हैं। न्यायाधीश का काम न्याय करना है तो न्याय दिलाना अधिवक्ता की जिम्मेदारी होती है। दोनों न्याय व्यवस्था की धुरी हैं। दोनों को अपना काम निष्ठा और ईमानदारी के साथ करना चाहिए। वह बुधवार को बार सभागार में आयोजित स्वागत समारोह में बोल रहे थे।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद लोधी ने शाल ओढ़ाकर व बुके देकर जिला जज का स्वागत किया। विश्वास दिलाया कि बार और बेंच के बीच मधुर संबंध बने रहेंगे। इस मौके पर बार एसोसिएशन के महासचिव सतनाम सिंह मट्टू, उपाध्यक्ष ब्रहमपाल कश्यप, अमरपाल पटेल, बार अध्यक्ष के पुत्र सचिन वर्मा, केबी माथुर, मुस्तफा अहमद, इखलास अहमद, पृथ्वीभान सिंह, हाजी जमीर रिजवी, सतीश चंद्र, करनैल सिंह, सुखविदर सिंह, सुरेश चंद्र जौहरी, खालिदा, अंजु सिंह आदि मौजूद रहे।

अपर जिला जज समेत नौ कोरोना संक्रमित, आज बंद रहेंगी अदालतें

रामपुर : जिले में कोरोना का असर कम हुआ है लेकिन, संक्रमण के केस आने बंद नहीं हुए हैं। ऐसे में खतरा अभी टला नहीं है। बुधवार को आई रिपोर्ट में नौ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें अपर जिला जज अरविद कुमार श्रीवास्तव की जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। उनके संक्रमित होने पर जिला जज गौरव कुमार श्रीवास्तव ने गुरुवार को अदालतों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोर्ट परिसर को सैनिटाइज कराने के लिए पत्र लिखा है।

कोरोना के नोडल अधिकारी डा. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि आठ नवंबर को 525 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 451 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाकी की जांच रिपोर्ट नहीं मिल सकी है। इसके अलावा छह लोग एंटीजन टेस्ट की जांच में पाजिटिव पाए गए। इस तरह एक दिन में नौ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अन्य संक्रमितों में तीन मिलक तहसील के हैं, जबकि एक स्वार तहसील के बथुआखेड़ा गांव का है। सिविल लाइंस क्षेत्र के पुरानी आवास विकास कालोनी में भी एक संक्रमित मिला है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या अब 5137 पहुंच चुकी है। इनमें 5039 ठीक हो चुके हैं, जबकि 49 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 49 सक्रिय मरीज रह गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.