Move to Jagran APP

UP Roadways : यूपी रोडवेज के यात्रियों के लिए बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, चुनाव से पहले हो गए यह आदेश...

ये बसें 16 अप्रैल को डिपो से दूसरे जिलों के लिए रवाना की जाएगी जिनमें वाराणसी भदोहीकानपुर आदि जनपद शामिल हैं। हालांकि रामपुर डिपो में 81 रोडवेज बस उपलब्ध नहीं है। यहां कुल 70 बसें हैं लेकिन चुनाव के लिए शेष बसों की उपलब्धता मंडल के अन्य डिपो जिनमें मुरादाबाद के पीतल नगरी आदि से पूरी करके कराई जा रही है।

By Rajesh Kumar Edited By: Mohammed Ammar Published: Fri, 12 Apr 2024 09:38 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 09:38 AM (IST)
UP Roadways : यपूी रोडवेज के यात्रियों के लिए बढ़ने वाली हैं यह मुश्किलें

जागरण संवाददाता,रामपुर: रोडवेज डिपो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए परेशानी बढ़ने वाली है। 16 मार्च से उन्हें बाहर आने-जाने को स्थानीय डिपो में बस मुश्किल से ही हाथ आया करेगी। चूंकि स्थानीय डिपो से 81 बसों की मांग चुनाव डयूटी के लिए की गई है। जनपद से यह बसे दूसरे जिलों को भेजी जाएंगी। हालांकि डिपो में पास मात्र 62 बसें हैं। डिपो प्रशासन अतिरिक्त बसों के लिए मंडल के अन्य रोडवेज डिपो से संपर्क साध रहा है।

loksabha election banner

जनपद में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान 19 अप्रैल को है। इसकी तैयारियां प्रशासन द्वारा तेजी से कराई जा रहीं हैं। इसी तरह प्रदेश के अन्य जिलों में भी चुनाव की तैयारियां चल रहीं हैं। इसी क्रम में स्थानीय रामपुर डिपो से चुनाव डयूटी के लिए 81 बसों की मांग की गई हैं।

ये बसें 16 अप्रैल को डिपो से दूसरे जिलों के लिए रवाना की जाएगी, जिनमें वाराणसी, भदोही,कानपुर आदि जनपद शामिल हैं। हालांकि रामपुर डिपो में 81 रोडवेज बस उपलब्ध नहीं है। यहां कुल 70 बसें हैं, लेकिन चुनाव के लिए शेष बसों की उपलब्धता मंडल के अन्य डिपो जिनमें मुरादाबाद के पीतल नगरी आदि से पूरी करके कराई जा रही है।

इस तरह 16 अप्रैल को इन बसों के चुनाव के लिए रवाना होने के बाद डिपो में बसों का अभाव हो जाएगा, जिससे स्थानीय यात्रियों को बाहर जाने के लिए दिक्कत बढ़ जाएगी। डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक दीपचंद्र जैन ने बताया कि इस बाबत पत्र मिला है। इससे उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों के आवागमन को भी बसों की उपलब्धता बनाए रखी जाएगी, जिससे उन्हें परेशानी नहीं हो।

छह बसें पहले से चल रहीं चुनाव में

स्थानीय डिपो की छह बसे पहले से चुनाव में चल रही है। इनमें दो बसे पिछले माह मार्च में भेजी गई थी जबकि चार अन्य बसें अ्रपैल की शुरूआत में भेजी गई हैं जो अभी वापस डिपो में नहीं आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.