Move to Jagran APP

रजिस्ट्री दफ्तर पुरानी जगह स्थानांतिरत कराएं

पुरानी तहसील के अधिवक्ता कातिब एवं स्टांप बैंडरों ने जिलाधिकारी को संबोधित पत्र अपर जिलाधिकारी को सौंपा। कहा कि सब रजिस्ट्रार कार्यालय सदर रामपुर में काफी अरसे से किले के पश्चिमी गेट के सामने पुरानी तहसील परिसर में स्थित था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:27 AM (IST)
रजिस्ट्री दफ्तर पुरानी जगह स्थानांतिरत कराएं

जागरण संवाददाता, रामपुर : पुरानी तहसील के अधिवक्ता, कातिब एवं स्टांप बैंडरों ने जिलाधिकारी को संबोधित पत्र अपर जिलाधिकारी को सौंपा। कहा कि सब रजिस्ट्रार कार्यालय सदर रामपुर में काफी अरसे से किले के पश्चिमी गेट के सामने पुरानी तहसील परिसर में स्थित था। यहां हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध थी। इस कार्यालय में बिजली और पानी का कनेक्शन व बहुत बड़ी बिल्डिग है। कर्मचारियों व पब्लिक के बैठने की उचित व्यवस्था भी है। रिकार्ड रूम जिसमें सन 1800 ईस्वी से पब्लिक का रिकार्ड रखा हुआ है। यह रिकार्ड सब रजिस्ट्रार सदर रामपुर की निगरानी में रखा रहता था परन्तु अचानक बिना किसी उच्च अधिकारी के आदेश के सब रजिस्ट्रार दफ्तर रामपुर की नई तहसील जेल रोड कानूनगो के छोटे कमरे में स्थानांतरित कर दिया है। पुराने दफ्तर से कुर्सी, मेज ही उस स्थान पर स्थानांतरित हुईं, जहां पर न बिजली का कनेक्शन है नहीं पानी की सुविधा है। जनता या कर्मचारी और अधिकारी के बैठने की भी उचित व्यवस्था नहीं है। जनता का सन 1800 से लेकर 2014 तक का रिकार्ड उस पुराने ही उचित स्थान पर पड़े-पड़े खराब हो रहा है। न्याय हित व जनता के हित में पुराने सब रजिस्ट्रार दफ्तर रामपुर का मौका मुआयना करके पुरानी जगह ही किले के पश्चिमी गेट के सामने पुरानी तहसील सदर परिसर में ही स्थानांतरित कराने की मांग की गई है। पत्र पर प्रदीप कुमार सक्सेना एडवोकेट, अतुल सक्सेना एडवोकेट, मसूद अली खां एडवोकेट, राजीव सक्सेना एडवोकेट, संदीप सक्सेना एडवोकेट, शिव औतार सक्सेना कातिब, वीरेंद्र सक्सेना, अनिल अग्रवाल, प्रमोद सक्सेना, सैयद अकरम मियां, नूर मियां, मोहम्मद राशिद, फहीम खां, शमीम रजा खां, हरपाल सिंह, अनुज कुमार सक्सेना, संजू अग्रवाल, अनीस उर रहमान खां आदि के हस्ताक्षर हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.