Move to Jagran APP

Rampur Bypoll: 'पूछ लो आजम खां से बाहर निकलना भी है या नहीं' सपा नेता पर मह‍िला ने दर्ज कराया मुकदमा

Azam Khan समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री आजम खांं पर विवादित बयान देने पर एक और मुकदमा दर्ज क‍िया गया है। बता दें क‍ि 27 अक्‍टूबर को ही भड़काऊ भाषण देने के मामले में अदालत ने तीन साल कैद की सजा सुनाई थी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Fri, 02 Dec 2022 09:56 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 09:56 AM (IST)
Rampur Bypoll: 'पूछ लो आजम खां से बाहर निकलना भी है या नहीं' सपा नेता पर मह‍िला ने दर्ज कराया मुकदमा
Azam Khan: आजम खां पर एक और मुकदमा दर्ज

रामपुर, जेएनएन। Azam Khan Hate Speech Case भड़काऊ भाषण मामले में तीन साल की सजा पाए सपा नेता आजम खां के खिलाफ रामपुर में ही विवादित बयान देने का एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें आजम खां पर भड़काऊ भाषण के साथ ही महिलाओं को अपमानित करने का भी आरोप है।

loksabha election banner

आजम खां ने मह‍िलाओं के बारे में कहीं अमर्यादित बातें

रामपुर के मुहल्ला अखून खेलान की एक महिला ने गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें कहा है कि आजम खां ने जनसभा के दौरान कहा कि जैसा हमारे और तुम्हारे साथ हुआ है, अगर चार सरकारों में मंत्री रहते हमने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहट की कसम खाकर कहता हूं कि बच्चा पैदा होने से पहले मां से पूछता कि पूछ लो आजम खां से बाहर निकलना भी है या नहीं। रिपोर्ट में कहा कि आजम खां पहले भी महिलाओं के बारे में अमर्यादित बातें करते रहे हैं।

फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा पर कर चुके हैं अमर्यादित टिप्पणी

सपा नेता आजम खां जनसभा के दौरान एक अधिकारी के बारे में भी गलत बात है। इससे पहले वह फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा के बारे में भी अमर्यादित टिप्पणी कर चुके हैं। अदालत ने उन्हें सजा भी सुना दी है। इसी कारण चुनाव हो रहा है, लेकिन वह फिर भी अपनी हठधर्मी पर आने हुए हैं। गौरतलब है कि आजम खां के खिलाफ पहले से ही 93 मुकदमें अदालतों में विचाराधीन हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में भड़काऊ भाषण देने के मामले में हुई थी सजा 

आजम खां को ज‍िस मामले में तीन वर्ष की सजा हुई भड़काऊ भाषण का वह मामला वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का है। आजम खां लोकसभा का चुनाव लड़़ रहे थे। तब सपा और बसपा का गठबंधन था। वह चुनाव जीत गए थे। चुनाव प्रचार के दौरान उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हुए थे। इसमें एक मामला मिलक कोतवाली में हुआ था।

भाषण में आजम खां ने जिलाधिकारी को कहे थे अपशब्द

इसमें उन पर आरोप है कि उन्होंने संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों और तत्कालीन जिलाधिकारी के लिए अपशब्द कहे। धमकी दी और दंगा भड़काने का प्रयास किया। उनके द्वारा वर्ग विशेष से धर्म के नाम पर वोट की अपील की। इन आरोपों के साथ वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी अनिल कुमार चौहान की ओर से आजम खां के खिलाफ प्राथमिकी पंजीकृत कराई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.