Move to Jagran APP

अवैध खनन में स्टोन क्रेशर मालिक के खिलाफ मुकदमा

लेखपाल ने स्वार कोतवाली में कराई रिपोर्ट तीन दिन पहले एसडीएम और सीओ ने राजस्व टीम के साथ मारा था छापा

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 10:49 PM (IST)
अवैध खनन में स्टोन क्रेशर मालिक के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, रामपुर : अवैध खनन के मामले में स्टोन क्रेशर के मालिक फंस गए हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि अवैध खनन किसी हालत में नहीं होने दिया जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मसवासी क्षेत्र में कोसी नदी में अवैध खनन की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। ऐसी शिकायतें मिलने पर ही तीन दिन पहले स्वार के उप जिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, सीओ ब्रहमपाल सिंह ने राजस्व टीम के साथ छापेमारी की थी। हरवीर सिंह के खेत में अवैध खनन होते पाया था। इस पर लेखपाल दीपक भटनागर ने स्टोन क्रेशर संचालक बाजपुर उत्तराखंड निवासी हरवीर सिंह के खिलाफ स्वार कोतवाली में रिपोर्ट कराई है। मुकदमा सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम और खान एवं खनिज अधिनियम की धाराओं में किया है।

loksabha election banner

डीएम ने किया निरीक्षण

रामपुर : जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने मंगलवार को उत्तराखंड की सीमा का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी को वहां अवैध खनन की शिकायत मिली थी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अवैध खनन में कुछ वाहनों को भी पकड़ लिया था, लेकिन बाद में उन्हें बताया गया कि यह उत्तराखंड क्षेत्र है। इस पर वाहनों को छोड़ दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि सीमा का फायदा उठाकर माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। इसे रोकने के लिए शासन को लिखा जाएगा। दोनों प्रदेशों की संयुक्त टीम बनाकर अवैध खनन को रोका जाएगा। जासं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.