Move to Jagran APP

बारिश से सड़कों पर जलभराव, कई मुहल्लों की बिजली गुल

रामपुर : सोमवार की सुबह आंधी के साथ तेज बारिश आई, जो दोपहर बाद तक रुक-रुककर होती

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 10:32 PM (IST)
बारिश से सड़कों पर जलभराव, कई मुहल्लों की बिजली गुल
बारिश से सड़कों पर जलभराव, कई मुहल्लों की बिजली गुल

रामपुर : सोमवार की सुबह आंधी के साथ तेज बारिश आई, जो दोपहर बाद तक रुक-रुककर होती रही। इससे बारिश में लोग घरों से कम निकले। इस दौरान दोपहर में स्कूल की छुटटी हुई तो बच्चे भी बारिश में भीगते हुए घर पहुंचे। आंधी के कारण जगह-जगह लगे होर्डिंग भी गिर गए। आंधी के कारण कई स्थानों पर बिजली के तार टूट गए, जिससे विद्युतापूर्ति ठप हो गई। इन्हे ठीक करने के लिए पूरे दिन बिजली कर्मचारी दौड़ते रहे। शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दोपहर के बाद धूप निकली तो बाजारों में फिर से चहल-पहल हो गई।

loksabha election banner

सोमवार की सुबह आंधी के साथ तेज बारिश हुई। आंधी के कारण कई स्थानों पर बिजली के तार टूट गए, जिससे कई मुहल्लों की बिजली गुल हो गई। बिजली विभाग की टीम पूरे दिन फाल्ट ठीक करने के लिए इधर से उधर दौड़ती रही। आंधी से जगह-जगह लगे विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक संगठनों के होर्डिंग भी गिर गए। इसके अलावा बारिश के बाद शहर में जगह-जगह सड़कों पर जलभराव हो गया। इसमें कलेक्ट्रेट के पास सड़क पर पानी भर गया, जिससे उधर से गुजरने में राहगीरों को काफी दिक्कत हुई। इसके अलावा पुराने रोडवेज में भी जलभराव हो गया। इससे रोडवेज कर्मचारियों को भी आने जाने में दिक्कत हुई। इसके अलावा ज्वालानगर में आगापुर रोड काफी समय से जर्जर है। इस पर गहरे-गहरे गडढों में भी जलभराव हो गया। इस मार्ग से होकर कई गांव और कालोनी के लोग गुजरते हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। साईं विहार कालोनी और विकास नगर कालोनी में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को काफी दिक्कत हुई। इन कालोनियों में नाले के पानी की निकासी का अभी ठीक से इंतजाम नहीं हो सका है, जिसके कारण बिना बरसात के ही सड़कों पर नाले का पानी बहता रहता है। बरसात के कारण इन मुहल्लों की हालत खराब है। सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। लोगों का कहना है कि सड़कों पर जलभराव की समस्या के लिए कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। मगर अभी तक कोई पुख्ता इंतजाम नहीं हो सका है। बरसात के दिनों में इन कालोनियों में सड़कों पर जलभराव की समस्या बढ़ गई है। इन सड़कों पर पहले से ही जलभराव था, जो अब और ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में सड़क पर पानी भरा होने के कारण सड़क किनारे बना नाला भी नहीं दिखाई देता है। इससे इधर से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। लोगों का कहना है कि बरसात से पूर्व ही नाले के पानी की निकासी का सही इंतजाम किया जाना चाहिए था। मगर अभी तक ऐसा नहीं हो सका है। इससे लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.