Move to Jagran APP

आजम के अंदाज में नजर आए अब्दुल्ला

आजम के अंदाज में नजर आए अब्दुल्ला

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 10:43 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 10:43 PM (IST)
आजम के अंदाज में नजर आए अब्दुल्ला
आजम के अंदाज में नजर आए अब्दुल्ला

रामपुर : गुरुवार को हुए हंगामे के दौरान पूरी तरह विधायक अब्दुल्ला अपने पिता सांसद आजम खां के अंदाज में नजर आए। उनके तेवरों में पिता की झलक स्पष्ट रूप से दिखाई दी। गिरफ्तारी से पहले कई जगह रुके और सीधे तौर प्रशासन और पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

विधायक बनने के बाद अब तक की अपनी राजनीति में आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला को कभी अकेले ऐसे संघर्ष का सामना नहीं करना पड़ा। अब तक उन्होंने पिता के साथ ही राजनीतिक गलियारों की सैर की है। पार्टी की छोटी बैठकें हों या फिर बड़े सम्मेलन, हमेशा उन्होंने अपने पिता आजम खां के साथ ही मंच साझा किया। यह पहली बार था जब आजम की गैर मौजूदगी में उन्हें बड़े आंदोलन का सामना करना पड़ा। इस दौरान साफ दिखाई दिया कि पिता की अंगुली पकड़ कर चलते रहे अब्दुल्ला अब सयाने हो चुके हैं। राजनीति की बिसात पर चालें चलने का हुनर उन्हें पिता से मिल चुका है इसकी झलक पुलिस से झड़प के दौरान साफ नजर आ रही थी। शहर का माहौल इन दिनों काफी गर्माया हुआ चल रहा है। आजम खां पर गरीबों की कब्जाई गई जमीनों के आरोप के अलावा कई मामलों में मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उनके पुत्र अब्दुल्ला पर भी कई मामलों में एफआइआर हो चुकी हैं। बुधवार को पुलिस ने विधायक अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस पर सपाइयों में उबाल छा गया था। गुरुवार को सुबह से माहौल काफी गर्माया हुआ था। सांसद आजम खां के आवास पर छावनी सी बन चुकी थी। सुबह में जैसे ही कार्यकर्ताओं के साथ विधायक अब्दुल्ला अपने आवास से निकले तो पुलिस फोर्स ने उन्हें रोकना शुरू कर दिया। इस दौरान कार्यकर्ता जमीन पर लेट गए, जिस पर पुलिस ने उन्हें घसीट-घसीट कर अपनी गाड़ियों में डालना शुरू कर दिया। यह सब देख कर अब्दुल्ला भड़क गए। वह कार्यकर्ताओं को ले जाने वाली गाड़ी में चढ़ने लगे। इस पर अधिकारियों ने उनसे कहा कि आप विधायक हैं। आप इस गाड़ी में नहीं, बल्कि हमारे वाहन में चलें। इस पर अब्दुल्ला कहना था कि मैं भी पार्टी का सिपाही हूं। कार्यकर्ताओं से अलग व्यवहार मुझे मंजूर नहीं। मैं उनके साथ उस ट्रक में ही जाऊंगा। इसके साथ ही वे तल्ख तेवरों के साथ गाड़ी जा कर बैठ गए। इस दौरान अब्दुल्ला ने कहा कि प्रशासन ने जुल्म की सारी हदें पार कर दी हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.