Move to Jagran APP

मुरादाबाद-बरेली के आजम समर्थकों पर भी कानूनी शिकंजा

रामपुर के डूंगरपुर में मकान तोड़कर कालोनी बनाने के मामले में दर्ज हुए हैं 11 मुकदमे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:23 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:10 AM (IST)
मुरादाबाद-बरेली के आजम समर्थकों पर भी कानूनी शिकंजा

जागरण संवाददाता, रामपुर: सांसद आजम खां के समर्थकों पर अब पुलिस मजबूती से शिकंजा कस रही है। रामपुर शहर ही नहीं, बल्कि आसपास के जिलों में भी उनके समर्थकों पर कार्रवाई की जा रही है। सप्ताहभर पहले पुलिस ने आजम के करीबी बरेली जिले के ठेकेदार बरकत अली के घर की कुर्की की थी। अब मुरादाबाद में यूसुफ मलिक के घर पर कुर्की के लिए नोटिस चस्पा किया है। उसके खिलाफ रामपुर के अजीमनगर थाने में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है।

loksabha election banner

पिछले साल जुलाई में आजम और उनके समर्थकों के खिलाफ डूंगपुर प्रकरण में 11 मुकदमे लिखे गए थे। सपा शासनकाल में डूंगरपुर में आसरा आवास बनवाए थे। जब यह कालोनी बनाई जानी थी, तब यहां कुछ लोगों के घर थे। जिन्हें नगर पालिका की जमीन बताते हुए तोड़ दिया गया था। पीड़ितों ने पिछले साल गंज थाने में घर तोड़ने और सामान लूटने के मुकदमे दर्ज कराए। कालोनी बनवाने वाले बरेली के मीरगंज निवासी ठेकेदार बरकत अली को भी नामजद किया गया। लेकिन, वह फरार हो गया। इस पर सप्ताहभर पहले पुलिस ने उसके घर की कुर्की कर ली। बाद में गिरफ्तारी भी कर ली। मुरादाबाद के जिगर कालोनी निवासी सपा नेता यूसुफ मलिक के खिलाफ भी अजीमनगर थाने में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हुआ। लेकिन, वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इस पर अदालत ने उसके भी कुर्की के नोटिस जारी कर दिए, जो अजीमनगर पुलिस ने उसके घर पर चस्पा कर दिए हैं। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि जो लोग अभी तक गिरफ्तार नहीं हो सके हैं और जिन्होंने कोर्ट में समर्पण नहीं किया है, अब उनके खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की जा रही है।

---------

रामपुर की जेल में बंद हैं पूर्व सीओ

आजम के करीबी पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां के खिलाफ 56 मुकदमे दर्ज हैं। अब वह भी रामपुर की जेल में हैं, जबकि आजम, उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्ला सात माह से सीतापुर जेल में बंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.