Move to Jagran APP

पुलिस ने गाड़ी रोकी तो आज़म गुस्‍साए; सीओ से कहा-एहसान भूल गए, सीओ बोले- अर्जुन अवार्ड एहसान से नहीं मिलता

आजम खां पर हो रहे कथित उत्पीड़न के विरोध में सपा का 27 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार दोपहर रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ से मिलने जा रहा था। बापू माल के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarPublished: Sat, 27 May 2023 09:38 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 09:38 PM (IST)
पुलिस ने गाड़ी रोकी तो आज़म गुस्‍साए; सीओ से कहा-एहसान भूल गए, सीओ बोले- अर्जुन अवार्ड एहसान से नहीं मिलता
पुलिस ने गाड़ी रोकी तो आज़म गुस्‍साए; सीओ से कहा एहसान भूल गए

जागरण संवाददाता,रामपुर : चेकिंग के लिए कार रोकने से नाराज समाजवादी पार्टी के महासचिव आजम खां को अर्जुन अवार्डी सीओ अनुज चौधरी ने अपनी खरी बातों से निरुत्तर कर दिया।

loksabha election banner

आजम द्वारा अखिलेश सरकार का एहसान याद दिलाने पर अनुज चौधरी ने कहा, ''एहसान कैसा ! हम पहलवान थे, इसलिए अर्जुन अवार्ड मिला है। किसी के एहसान से अर्जुन अवार्ड नहीं मिलता है''। इस बातचीत का वीडियो प्रसारित हो रहा है।

आजम खां पर हो रहे कथित उत्पी्ड़न के विरोध में सपा का 27 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार दोपहर रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ से मिलने जा रहा था।

बापू माल के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी। वहीं पर बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ जा रहे आजम खां अपनी कार रोकने पर नाराज हो गए। पहले तो उन्होंने कार में बैठे-बैठे ही पुलिसकर्मियों से सवाल किए। इसके बाद अचानक कार से उतरकर रोब दिखाते हुए पास ही मौजूद सीओ सिटी अनुज चौधरी के पास पहुंच गए।

करीब दो मिनट तक दोनों के बीच संवाद होता रहा। इस दौरान आजम खां ने सीओ को सपा सरकार के एहसानों की याद दिलानी चाही लेकिन सीओ ने अपनी खरी बातों से उन्हें असहज कर दिया। बहरहाल,सीओ से दो टूक सुनने के बाद आजम यह कहते हुए कार में बैठ गए कि आपके कारनामे मोबाइल में कैद हैं।

आजम और सीओ के बीच का संवाद

- आजम - बड़े खूबसूरत हो।

- सीओ - आप भी सुंदर हैं।

- तभी पास खड़े शहर कोतवाल गजेंद्र त्यागी के हंसने पर आजम बोले, माशाल्लाह क्या मुस्कुराते हैं।

- कोतवाल- आपसे ही सीख लिया है हमने।

- इसी बीच अब्दुल्ला बोले - क्या अब सड़क पर कोई चलेगा नहीं।

- सीओ से बोले आजम - समाजवादी पार्टी सरकार ने ही सम्मान दिया था। एहसान भूल गए।

- सीओ-पहलवान तो सबका होता है, एहसान कैसा। हम अर्जुन अवार्ड विजेता हैं और अर्जुन अवार्ड किसी के एहसान से नहीं मिलता।

- आजम-हम अपने बड़ों का एहसान मानते हैं।

- सीओ-हमसे क्यों नाराज हैं, हमने ऐसा क्या कर दिया। हम तो अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

- आजम-आपके कारनामे तो मोबाइल में हैं।

हमने अपनी ड्यूटी निभाई : अनुज

22 देशों में कुश्ती लड़कर दर्जनभर स्वर्ण पदक जीत चुके अर्जुन अवार्डी अनुज चौधरी को पहलवानी की वजह से ही पुलिस में नौकरी मिली। शनिवार की घटना को अपनी ड्यूटी का हिस्सा मानने वाले अनुज बताते हैं कि उन्हें सपा सरकार में दारोगा बनाया गया था,जबकि भाजपा सरकार में उनके जैसे खिलाड़ियों को सीधे डिप्टी एसपी बनाया जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव ने उन्हें कई बार सैफई दंगल में बुलाया। एक बार तो उनके मुकाबले कोई पहलवान कुश्ती ही नहीं लड़ पाया, तब अखिलेश यादव ने कहा था कि है कोई अनुज का मुकाबला करने वाला, फिर भी कोई सामने नहीं आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.