Move to Jagran APP

पायल हत्याकांड में फरार 20 हजार का इनामी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रामपुर : पायल हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा भी मिला है। पुलिस अधीक्षक ने उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का इनाम रखा था। उसे जेल भेजने से पहले पुलिस लाइन में मीडिया के सामने लाया गया। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित गंज थाना क्षेत्र के ग्राम नानकार का निसार पुत्र फैयाज है। उसे जौहर अस्पताल की पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से तमंचा भी मिला। उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम का अतिरिक्त मुकदमा भी दर्ज किया है। एएसपी ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी गंज कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला दरख्त कैथ हमाम वाली गली निवासी शाहनवाज की बेटी जैनब उर्फ पायल की हत्या के मुकदमे में की है। शहर के चर्चित पायल हत्याकांड में अब भी एक आरोपित ताहिर फरार है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 10:37 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 10:37 PM (IST)
पायल हत्याकांड में फरार 20 हजार का इनामी गिरफ्तार
पायल हत्याकांड में फरार 20 हजार का इनामी गिरफ्तार

रामपुर : पायल हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा भी मिला है। पुलिस अधीक्षक ने उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का इनाम रखा था। उसे जेल भेजने से पहले पुलिस लाइन में मीडिया के सामने लाया गया।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित गंज थाना क्षेत्र के ग्राम नानकार का निसार पुत्र फैयाज है। उसे जौहर अस्पताल की पुलिया के पास से गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से तमंचा भी मिला। उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम का अतिरिक्त मुकदमा भी दर्ज किया है। एएसपी ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी गंज कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला दरख्त कैथ हमाम वाली गली निवासी शाहनवाज की बेटी जैनब उर्फ पायल की हत्या के मुकदमे में की है। शहर के चर्चित पायल हत्याकांड में अब भी एक आरोपित ताहिर फरार है। कुछ इस तरह हुई थी पायल की हत्या

पायल पहली नवंबर की शाम को लापता हो गई थी। उसके भाई राहिल ने शहर कोतवाली के मुहल्ला कुंडा निवासी ताहिर के बेटे जहांगीर, उसके दोस्त इमरोज निवासी वेलकम होटल वाली गली और प्रभजीत ¨सह उर्फ सागर निवासी हाथीखाना मुहल्ला पर बहन के अपहरण का आरोप लगाया था। उनकी शिकायत पर गंज पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने पहले मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इससे परिजनों के साथ ही शहर के लोगों में आक्रोश पनपने लगा। परिजनों का आक्रोश जब फूटा, तब मुख्य आरोपित जहांगीर एक अन्य मामले में कोर्ट में सरेंडर कर जेल चला गया। इस पर परिजनों ने बेटी की हत्या की आशंका जताते हुए एसपी कार्यालय के सामने धरना दिया तो पुलिस की नींद टूटी। पुलिस ने इमरोज और सागर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने जहांगीर का अदालत से कस्टडी रिमांड लिया और उसे जेल से पूछताछ के लिए ले आई। उसकी निशानदेही पर 27 नवंबर की रात कोसी नदी के पास से युवती का तीन टुकड़ों में शव बरामद कर लिया। शव काफी पुराना होने से सड़-गल चुका था। कपड़ों से मृतका की पहचान हुई थी। हत्या के बारे में पता चला कि युवती का जहांगीर से रिश्ता तय हो गया था। बाद में जहांगीर ने रिश्ता तोड़ लिया था और दूसरी जगह शादी तय कर ली। युवती उससे ही शादी करना चाहती थी, जिस पर जहांगीर ने उसे कोसी नदी के पास फार्म हाउस पर बुलाकर अपने नौकर निसार और दोनों दोस्तों की मदद से उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना की जानकारी उसने अपने पिता ताहिर और ताऊ के बेटे दानिश को दी थी। इस पर पुलिस ने निसार, ताहिर और दानिश को भी मुकदमे में नामजद कर लिया था। निसार के बिहार भागने की आशंका के चलते एसपी ने तब ही उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.